Posted on

जोधपुर। शेयर बाजार में निवेश के नाम पर शहर के एक पिता-पुत्र ने लोगों को झांसे व लालच में लेकर उनसे करीब 1.20 करोड़ रुपए ठग लिए और अब रुपए बटोकर वे फरार हो गए हैं। निवेश करने वाले लोगों को मुनाफा तो दूर की बात अपनी मेहनत की गाढ़ी कमाई तक गंवानी पड़ गई। पीडि़त ने इस संबंध में कुड़ी भगतासनी थाने में धोखाधड़ी में मामला दर्ज कराया है।

यह भी पढ़ें- ये कैसी अनदेखीः हर बारिश में महीनों तक सीवरेज के पानी में डूबे रहते हैं महादेव, भक्तों में गुस्सा

फरार पिता-पुत्र की पुलिस तलाश कर रही है। कुड़ी भगतासनी पुलिस ने बताया कि कुड़ी सेक्टर 6-आर 433 निवासी विशाल गुर्जर ने रिपोर्ट दी कि रामेश्वरनगर जनता कॉलोनी निवासी सूर्यप्रकाश व्यास उसका परिचित था। दोनों मेें अच्छी पहचान होने से घर पर आना जाना भी था। अक्टूबर 2021 में सूर्यप्रकाश के पिता रामकिशोर ने उसे घर पर बुलाया था और पुत्र सूर्यप्रकाश के शेयर बाजार के कारोबार की जानकारी दी। रामकिशोर ने अच्छा मुनाफा का लालच दिया और डीमेट खाता खोलने के लिए कहा।

यह भी पढ़ें- मानसून से पहले ही चक्रवाती तूफान बिपरजॉय ने कर दिया ऐसा बड़ा कमाल, देखें अब तक की सबसे अपडेट रिपोर्ट
विशाल गुर्जर ने नवंबर 2021 में शेयर बाजार में निवेश किया। बाद मेें उसने अपने दोस्तों को भी शामिल कर लिया। परिवादी का कहना है कि उसके साथ दोस्तों ने मिलकर तकरीबन 1.20 करोड़ का निवेश किया जोकि नंवबर 2021 से लेकर अगस्त 2022 तक था। निवेश करने के बाद पिता-पुत्र से रुपए और लाभांश के बारे में जानकारी चाही तो वे टालमटोल जवाब देने लगे। उनके घर गए तो वे जोधपुर छोडक़र भाग गए। अप्रेल 2023 को एक बार मुलाकात हुई तो उन्होंने पांच-पांच लाख के चेक भी दिए जोकि फर्जी निकले। इसके बाद फिर पिता-पुत्र फरार हो गए और फोन भी बंद कर दिया। अब पुलिस को दोनों की तलाश है।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *