Posted on

जोधपुर। चुनावी साल प्रदेश की जनता के लिए खुशियां लेकर आया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 जुलाई को राजस्थान की दूसरी वंदेभारत ट्रेन का तोहफा देंगे, वहीं 8 जुलाई को बीकानेर में भी जनता को रेलवे के दो बड़े प्रोजेक्ट की सौगात देंगे। रेलवे अधिकारियों के अनुसार सात जुलाई को सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिवसीय यात्रा पर गोरखपुर जाएंगे। वहां आयोजित कार्यक्रम के दौरान गोरखपुर से शुरू होने वाली वंदेभारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसी दौरान वर्चुअल कार्यक्रम के जरिए जोधपुर स्टेशन से राज्य की दूसरी वंदेभारत ट्रेन को भी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। बताया जा रहा है कि उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान जोधपुर स्टेशन पर रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव समेत कई सांसद, विधायक व अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहेेंगे।

यह भी पढ़ें- Monsoon Alert: मौसम विभाग की बड़ी चेतावनी, 13 जिलों के लिए अलर्ट जारी, इतनी देर में होने वाली है बारिश

सोमवार को चेन्नई से आएगी ट्रेन, मंगलवार को नहीं चलेगी

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि वंदेभारत ट्रेन की रैक सोमवार को चेन्नई स्थित कोच फैक्ट्री से जोधपुर पहुंच जाएगी। इसमें आठ कोच होंगे। करीब 500 यात्री सफर कर सकेंगे। यह जोधपुर से सुबह रवाना होकर दोपहर में साबरमती पहुंचेगी। शाम को रवाना होकर रात को वापस जोधपुर आएगी। ट्रेन मंगलवार को छोड़कर सप्ताह में प्रतिदिन चलेगी। मंगलवार को इसका जोधपुर स्थित यार्ड में मेंटीनेंस होगा।

यह भी पढ़ें- फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश, 8 शातिर गिरफ्तार, हाईटेक तरीके से करते थे ठगी, देखें VIDEO

यह सौगात भी देंगे प्रधानमंत्री मोदी

पीएम मोदी आठ जुलाई को बीकानेर आएंगे। यहां 450 करोड़ रुपए लागत से हो रहे बीकानेर रेलवे स्टेशन के री-डवलपमेंट व 422 करोड़ रुपए की लागत से होने वाले रतनगढ़-चूरू रेलमार्ग के दोहरीकरण कार्य की आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री कार्यक्रम स्थल से ही इनकीशुरुआत करेंगे। स्टेशन पर नहीं जाएंगे। ये ट्रेन भगत की कोठी से सुबह 6 बजे ट्रेन रवाना होगी और दोपहर 12 बजकर 5 मिनट पर साबरमती पहुंचेगी।वहीं, साबरमती से 16:45 बजे रवाना होकर रात 22:45 भगत की कोठी पहुंचेगी। वहीं जयपुर से दिल्ली चलने वाली वंदे भारत से यदि तुलना की जाए तो इसका भी किराया 800 से 1600 रुपए हो सकता है।

यह होगा वंदेभारत का ठहराव

– मेहसाणा

– पालनपुर

– आबूरोड

– फालना

– पाली मारवाड़

(रेलवे अधिकारियों के मुताबिक)

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *