Posted on

देणोक। क्षेत्र के निम्बों का तालाब के कुछ समाजकंटकों द्वारा ढोली (दमामी) समाज की श्मशान भूमि के साथ छेड़छाड़ कर अंतिम संस्कार करने वाले स्थान को खोदकर वहां नमक डालने से समाज में रोष फैल गया। जानकारी मिलते ही समाज के बड़ी संख्या में लोग मौके पर जुट गए तथा रोष व्यक्त करने लगे। इसके बाद समाज के गणमान्य लोगों की ओर से संबंधित मतोड़ा थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करा दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई।

यह भी पढ़ें- IMD Rain Alert: मेहरबान है मानसून, आज भी यहां होगी भारी बारिश, मौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी

घटना की सूचना मिलने पर कुल गुरू नाभादासजी महाराज के संत महावीरदास के सान्निध्य में समाज के चैनाराम, राणुलाल, मांगीलाल देणोक, भैराराम मिठड़िया, चम्पालाल सांवता, पुनाराम, नरूराम धोला, शिवलाल उदट, उत्तमाराम, आदुराम डांगी सहित बड़ी संख्या में पहुंचे समाज के लोगों ने पुलिस थाना मतोड़ा पहुंच अज्ञात आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग को लेकर रिपोर्ट दी। रिपोर्ट में पदमाराम, पुखाराम, ताराचन्द, श्रवणकुमार, हीराराम, जालाराम ढोली ने बताया कि उनके पिताजी भगाराम ढोली का गत दिनों निधन हुआ था। समाज की श्मशान भूमि पर जिस स्थान पर अंतिम संस्कार हुआ उस स्थान पर समाजकंटकों ने खुदाई करके उस पर नमक डालकर पूरे परिवार की छवि को ध्वस्त करने का प्रयास किया, जिससे पूरे ढोली (दमामी) समाज में भारी रोष हैं। उन्होंने मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

यह भी पढ़ें- Alert for Heavy Rain: 12 जिलों में बस शुरु होने वाली है भारी बारिश, मौसम विभाग का ताजा अलर्ट जारी

निम्बों का तालाब के ढोली समाज की श्मशान भूमि के साथ गांव के कुछ समाजकंटकों द्वारा छेड़छाड़ करने का मामला थाने में आया हैं। मामले में कुछ संदिग्ध लोगों से पूछताछ की जा रही है, जो भी दोषी पाया जाएगा उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

मगाराम, थाना प्रभारी पुलिस थाना मतोड़ा।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *