Posted on

बालोतरा. विधायक ने रविवार को राजकीय चिकित्सालय का औचक निरीक्षक कर व्यवस्थाएं देखी। इस दौरान अस्पताल के वार्डों से चिकित्साकर्मियों के नदारद मिलने पर विधायक ने उपखंड अधिकारी को मौके पर बुला उपस्थिति जांचने के निर्देश दिए।

रविवार दोपहर करीब 12 बजे विधायक मदन प्रजापत बालोतरा के राजकीय चिकित्सालय पहुंचे। चिकित्सक एवं वार्डों में पैरा मेडिकल स्टाफ नहीं मिलने पर विधायक ने उपखण्ड अधिकारी रोहित कुमार को चिकित्सालय की स्थिति, कार्मिकों की उपस्थिति तथा प्रशासनिक अव्यवस्थाओं की जांच के निर्देश दिए।

और इधर….

उपेक्षा का शिकार हो रही पुरातात्विक छतरियां

बालोतरा. पाटोदी कस्बे सहित गंवाई तालाब पर बनी पुरातात्विक छतरियां प्रशासन की अनदेखी से बदहाल होती जा रही हैं। इनके पास आवारा पशुओं का जमावड़ा होने से गंदगी से अटी पड़ी।

पुरातत्व विभाग के रखरखाव को लेकर कोई इंतजाम नहीं किए जा रहे है। छतरियों की मरम्मत नहीं होने से दिनोंदिन इनका अस्तित्व खत्म सा हो रहा है।

स्थिति यह है कि छतरियां बबूल की कंटीली झाडिय़ों से अटी हुई हैं। ग्रामीण रघुवीरसिंह सिसोदिया व पुखराज भील बताते हैं कि छतरियों का पुरातत्व विभाग जीणोद्धार करवाएं तो ये लोगों के आर्कषण का केन्द्र बन सकती हैं।

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *