Posted on

बाड़मेर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को बाड़मेर में टिड्डी प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करते हुए किसानों की पीड़ा सुनी। उन्होंने निर्देश दिए कि सर्वे व गिरदावरी होगी। इसके बाद पीडि़तों को सरकारी मदद मिलेगी।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि टिड्डी प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया है, किसानों से स्थिति को लेकर जानकारी जुटाई है। उन्होंने कहा कि काफी नुकसान हुआ, सरकार ने आर्थिक स्तर पर स्पेशल गिरदावरी करवाने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि चिंता करने की जरूरत नहीं है, हर वक्त सरकार किसानों के साथ है। उन्होंने कहा कि टिड्डी के प्रकोप से किसानों के सामने फसलें बर्बाद हो गई है।

इस बार टिड्डी का प्रकोप लम्बा चला, इसलिए ज्यादा नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि सर्वे व गिरदावरी होने के बाद सरकार इमदाद मिलेगा। सरकार आपदा स्थिति में हमेशा साथ रही है और आगे भी रहेगी।

किसानों ने बताई पीड़ा

सीएम सोमवार सुबह धनाऊ पहुंचे। यहां पर प्रभावित किसानों से उनकी समस्याएं सुनी। किसानों ने बताया कि फसलें टिड्डी ने पूरी तरह चौपट कर दी है।

अब तो कुछ भी नहीं बचा। पिछले तीन साल से अकाल से जूझ रहे थे, इस बार जमाना हुआ तो कभी आंधी, ओले और फिर टिड्डी के बड़े हमलों से खेतों में सब कुछ तहस-नहस हो गया।

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *