Posted on

कांग्रेस की तीसरी सूची गुरुवार को जारी होने के बाद बाड़मेर की पचपदरा सीट तो क्लीयर हुई लेकिन अभी भी बाड़मेर-जैसलमेर-बालोतरा की 06 सीट पर पेच अड़ा हुुआ है। राजनीतिक गलियारों में इसको लेकर कांग्रे्रस की अंदरूनी राजनीति में खींचतान की चर्चाएं हैै।
गुड़ामालानी- हेमाराम चौधरी ने कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े को गुरुवार को पत्र लिखकर चुनाव नहीं लडऩे का उल्लेख किया, लिहाजा उनका नाम इस सूची में नहीं था।
जैसलमेर- मौजूदा विधायक रूपाराम धनदे और मानवेन्द्रसिंह दोनों दावेदारी कर रहे है। धनदे के पक्ष में हरीश चौधरी है तो मानवेन्द्र के पक्ष में शाले मोहम्मद। यहां पेच अड़ा हुआ है।
पोकरण- शाले मोहम्मद प्रबल दावेदार है लेकिन जैसलमेर का प्रत्याशी घोषित नहीं होने तक वे अपने नाम को लेकर भी अड़े हुए है।
शिव- मौजूदा विधायक अमीन खां दावेदार है और वे दिल्ली में है। इधर जिलाध्यक्ष फतेह मोहम्मद भी है। जिनकी पैरवी हरीश चौधरी के भी करने की जानकारी है। इधर, शम्माखान का नाम सचिन पायलट की तरफ से आने की चर्चाएं है।
चौहटन- पदमाराम मेघवाल दावेदार है लेकिन यहां अब्दुल हादी परिवार के गफूर अहमद ने पदमाराम का विरोध कर रहे है। ऐसे में चौहटन में पेच फंसा हुआ है।
सिवाना- कांग्रेस से 19 दावेदार है। ऐसे में निर्णय लेते ही एक बड़े खेमे के नाराज होने से इंकार नहीं किया जा सकता,इसलिए पेच फंसा हुुआ है।

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *