Posted on

ED Raid in Rajasthan: केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कांग्रेस सरकार द्वारा जनता को दी गई सात गारंटियों को लेकर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार ने पिछले साढ़े चार साल तक कोई काम नहीं किया।

यह भी पढ़ें : राजस्थान चुनाव 2023: नमस्कार मैं…बोल रहा हूं, फोन पर रिकॉर्डेड वॉयस कॉल घंटी ने छिना चैन

अंत के छह माह में जनता को गारंटियों के नाम पर छलावा दे रहे हैं, लेकिन जनता अब इन गारंटियों की हकीकत जान चुकी है। रविवार को संभाग स्तरीय मीडिया सेंटर के उदृघाटन कार्यक्रम में ईडी की कार्रवाई पर पूछे गए सवाल पर शेखावत ने कहा कि ईडी की कार्रवाई से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के मन में भय है। इसलिए वे संवैधानियक व्यवस्था से बनी हुई संस्था के लिए ऐसे शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं। पिछले दस साल में ईडी के मामलों में सजा की दर 96.45 प्रतिशत है। साथ ही, जितने मामले ईडी ने दर्ज किए उनमें से केवल तीन प्रतिशत जनप्रतिधियों के खिलाफ हैं। इसलिए इसके राजनीतिकरण का आरोप गलत है।

अंग्रेजी मीडियम का शिगूफा: उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के माध्यम से अंग्रेजी शिक्षा की गारंटी देकर नया शिगूफा शुरू किया है। राज्य में पहले से ही आनन-फानन में अंग्रेजी स्कूल शुरू कर दिए गए। इनमें 58 प्रतिशत पद आज भी रिक्त हैं। वैसे भी अब नई शिक्षा नीति में प्राइमरी शिक्षा मातृ भाषा मेें करवाना जरूरी है। शेखावत ने कहा कि कांग्रेस ने गोबर को खरीदने की गारंटी दी है। पहले से केन्द्र सरकार के जलशक्ति मंत्रालय के माध्यम से गोबर धन योजना के नाम से चल रही है।

यह भी पढ़ें : राजस्थान चुनाव: निर्वाचन अधिकारी की पहल, पिछले चुनाव से बढ़ा मतदान प्रतिशत तो मिलेगा सम्मान

देश को बांटने का काम है जातिगत जनगणना: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बार-बार जातिगत जनगणना की घोषणा करने पर शेखावत ने कहा कि कांग्रेस जातिगत जनगणना के आधार पर देश को बांटने पाप व षड्यंत्र कर रही है।

ये रहे मौजूद: इस मौके पर राज्यसभा सांसद राजेंद्र गहलोत, भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता डाॅ. शलभ मणि त्रिपाठी, प्रदेश प्रवक्ता नवनीत राजपुरोहित, जिला अध्यक्ष देवेंद्र सालेचा, महापौर वनिता सेठ आदि मौजूद रहे।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *