Posted on

रेगिस्तानी इलाके बाड़मेर-जैसलमेर और शेरगढ़ की दस सीट में से 2018 में भाजपा महज 01 सीट सिवाना पर ही जीत पाई थी और इस बार इन दस सीटों पर टारगेट के लिए प्रधानमत्री नरेन्द्र मोदी की बायतु में 15 नवंबर को सभा होगी। बाड़मेर की सात, जैसलमेर की दौ औैर जोधपुर की शेरगढ़ विधानसभा से यहां पर लोग पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री की सभा को लेकर दसों विधानसभाओं में प्रत्याशी अलर्ट मोड पर आकर लोगों को लाने की तैयारी में जुटे हैै।

2018 में शाह-योगी आए थे

2018 के चुनावों में इन सीटों पर अमित शाह ने बाड़मेर में रोड शो और बालोतरा में सभा की थी तो उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पोकरण में सभा की थी।

2018 में यह यह स्थिति-10 में से 01 भाजपा, 09 कांग्रेस

बाड़मेर-07 सीट- 06 कांग्रेस-01 भाजपा

जैसलमेर-02 सीट- 02 कांग्रेस-00 भाजपा

शेरगढ़- कांग्रेस

मोदी चुनाव में पहले कब आए

– प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोकसभा चुनाव 2019 में बाड़मेर आए थे

– 2008 में गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब स्टार प्रचारक थे। तब मोदी शिव में भाजपा प्रत्याशी जालमसिंह रावलोत की सभा में आए थे।

चुनावी सभा की तैयारियां शुुरू

विधानसभा चुनावों को लेकर आगामी 15 नवंबर को बायतु में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रस्तावित चुनावी सभा की तैयारियां शुुरू हो गई है। बायतु पंचायत समिति की माधासर ग्राम पंचायत अंतर्गत दर्जियों की ढाणीं क्षेत्र में चुनावी सभा का शुक्रवार शाम को केन्द्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने सभा स्थल का निरीक्षण किया। सभा स्थल पर सफाई व अन्य व्यवस्थाएं देखी गई। भूमि पूजन कर यहां व्यवस्थाएं शुरू की गई है।

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *