Posted on

Rajasthan Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी और बारिश से ठंडक ने दस्तक दे दी है। राजस्थान के में रात के साथ अब दिन भी ठंडा होने लग गया है। तापमान में गिरावट आ रही है। एसी और पंखे पूरी तरीके से बंद हो गए हैं। मौसम विभाग के अनुसार आगामी दिनों में पहाड़ों पर होने वाली बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में देखने को मिलेगा।

पारे में कमी का दौर शुरू होगा

वैसे मौसम की पहली बर्फबारी हो चुकी है जिसके कारण मैदानों में हल्की सर्दी महसूस हो रही है। बर्फबारी के दो तीन स्पैल होने के बाद उत्तर दिशा से आने वाली सर्द हवा ठंड बढ़ाएगी। पारे में अब धीरे-धीरे और कमी का दौर शुरू होगा। सूर्यनगरी जोधपुर में सोमवार को न्यूनतम तापमान 16 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

सुबह-सुबह हो रहा सर्दी का अहसास

वातावरण में करीब साठ फीसदी नमी होने से मौसम में ठंडक घुली रही। सुबह-सुबह सर्दी का अहसास हो रहा था। लोगों को मोटे कपड़े पहनने पड़े। अब हल्के-फुल्के गर्म कपड़े भी बाहर निकल आए। ओढ़ने के लिए हल्की रजाई व कंबलों का उपयोग देखने को मिला। मौसम में हो रहे बदलाव के कारण इस तरह के कई बदलाव जीवनचर्या में देखने को मिल रहे हैं। दोपहर में तापमान तीस डिग्री के आसपास रहा।


बादलों के कारण धूप फीकी

सोमवार को दिनभर हल्के बादल छाए रहने के कारण धूप भी छनकर आ रही थी। सूरज व बादलों की आंखमिचौनी के कारण सर्दी का अहसास बढ़ रहा था। ऊपर से धीरे-धीरे चल रही हवा भी मौसम में ठंडक घोल रही थी।

यह भी पढ़ें : अचानक अब बदलने जा रहा मौसम, जानिए अगले 3-4 दिन कैसा रहेगा मौसम?

 

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *