Posted on

जोधपुर। विधान सभा चुनाव की एक और तैयारियां शुरू हो गई है। वहीं दूसरी और प्रत्याशियों के जनसम्पर्क से पहले ही लोगों ने क्षेत्र की समस्याओं को लेकर क्षेत्र में बैनर पोस्टर लगा दिए है। ऐसे में सरदारपुरा, शहर, सूरसागर व लूणी विधानसभा क्षेत्र में गंदगी, कचरा, सीवरेज व क्षतिग्रस्त सड़कों से परेशान होकर सोच समझकर वोट देने की अपील तक क्षेत्र के लोगों ने कर डाली है।

शहर विधान सभा में लगा बैनर
नागोरी गेट के अंदर जालोरिया का बास क्षेत्र में भीड़ भजन बालाजी मंदिर के पास गली में लोगों ने सावधान- अगली बार सोच समझकर वोट देंवे का बैनर लगा रखा है। बैनर के नीचे गली में पानी भरा दिखाई दे रहा है। क्षेत्र के धीरज पंवार ने बताया कि पांच सालों में इस समस्या का समाधान नहीं हुआ। जिससे क्षेत्र के बच्चे व बुजुर्ग लोगों को सबसे ज्यादा परेशानी होती है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र के महालक्ष्मी मंदिर के पास भी सीवरेज का पानी दिन भर बहता है, इस संबंध में नगर निगम उत्तर महापौर व विधायक सहित क्षेत्र के पार्षद को अवगत करवाया गया। लेकिन समस्या का आज तक समाधान नहीं निकला।

इन समस्याओं का बरसों से नहीं समाधान
जिले की चार विधानसभा क्षेत्रों में प्रमुख रूप से ट्रैफिक की समस्या है। इसके लिए पहले राज्य सरकार फिर केंद्र सरकार ने एलिवेटेड रोड का प्रस्ताव बनाया। लेकिन धरातल पर कार्य तक शुरू नहीं हो पाया। जिससे मंडोर से लेकर पाल तक के लोगों को ट्रैफिक की समस्या से जूंझना पड़ रहा है। वहीं टूरिजम को लेकर भी सरकार की और से बड़े बड़े वादे किए गए, लेकिन शहर के टूरिजम को भी पंख नहीं लग पाए। इसी तरह शहर की सांस्कृतिक धरोहर के हाल है। इनमें प्राचीन बावड़ियां, ऐतिहासिक इमारतें अपने को रहे अस्तित्व को बचाने का इंतजार करती दिखाई दे रही है। जबकि प्रदूषण तो जिले की सबसे बड़ी समस्या है। इसमें विधानसभा क्षेत्रों में हरियाली का अभाव होना भी बड़ा कारण है। जिससे प्रदूषण का निवारण नहीं हो पा रहा है। ऐसे में विभिन्न समस्याओं से त्रस्त लोगों ने मतदान करने से पहले सोच समझकर मतदान करने तक की अपील कर डाली है।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *