Posted on

प्रधानमंत्री मोदी के मंच पर आने के बाद हड़बड़ाहट नहीं रही। स्वागत और स्मृति चिन्ह दो मिनट में हुआ और प्रधानमंत्री सीधा भाषण को पहुंचे। भाषण समाप्त होते ही अभिवादन कर रवाना हुए। प्रधानमंत्री के चेहरे पर थकावट शुरूआत में थी और उनका भाषण अंत आते-आते ऊर्जा से लबरेज हुआ और फिर वे लोगों से जुड़ते गए।

हेलीपेड पॉलिटिक्स
हेलीपेड पर सौ से ज्यादा पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे। इनमें ऐसे लोग जिनको टिकट नहीं मिलने से मनमुटाव है। क्षेत्र में कुछ प्रभाव रखने वालों को शामिल कर डेमेट कंट्रोल कर लिया गया।

भीड़ का आंकलन चला
प्रधानमंत्री मोदी की सभा में भीड़ का आंकलन चलता रहा। केन्द्रीय मंत्री ने उम्मीद से तिगुने लोग आने की बात कही। युवाओं का जोश ज्यादा रहा। बायतु में सभा होने से ग्रामीण भीड़ ज्यादा रही, शहरी क्षेत्र के लोग अपेक्षाकृत कम थे।

समृद्धि का कॉरिडोर

बाड़मेर-जैसलमेर समृद्ध क्षेत्र है, इसे समृद्धि का कॉरिडोर बनाएंगे। कांग्रेस सरकार ने पचपदरा रिफाइनरी को अटकाया। अब रिफाइनरी तैयार हो रही है। प्रदेश में भाजपा सरकार आने पर रिफाइनरी औैर पेट्रो केमिकल हब का कार्य तेजी से होगा। बॉर्डर के गांव का विकास बाड़मेर, जैसलमेर, बीकानेर, श्रीगंगानगर बॉर्डर पर हैं। बॉर्डर के अंतिम गांव जिनको समझा जाता है, हम पहला मानकर विकास करेंगे। हाईवे को राजस्थान-गुजरात से समुद्र तक जोड़ा है।

भाई-बहन पर केन्द्रित रहे मोदी
– 4.55 पर भाषण शुरू किया
– 5.42 पर समाप्त हुआ
मोदी ने 4.55 बजे बोलना शुरू किया औ द्भ 5.42 पर भाषण समाप्त किया।

मोदी का 47 मिनट का भाषण अपणायत, लोक देवताओं और माटी और मिट्टी को जोड़ता रहा लेकिन केन्द्र बिन्दु भाईदूज और भाई-बहन का रिश्ता रहा। वे बार-बार महिलाओं से जुड़े और उन्हें जोड़ते हुए बातें कहीं।

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *