Posted on

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मारवाड़ी में अभिवादन करते हुए कहा कि लोकदेवता खेमाबाबा की पावन धरा बायतु में आना मेरा सौभाग्य है। उन्होंने कहा कि आप सगळा रे बीच आर…म्हारो मन खूब राजी होयो।
मोदी ने कहा कि आज भाई दूज पर बहनों के बीच आया हूं। बहनों के स्वास्थ्य की चिंता थी, इसलिए मुफ्त गैस कनेक्शन दिए। लकड़ी और उपले से चूल्हा जलाने और खाना पकाते वक्त हमारी माताओं बहनों के शरीर में करीब 400 सिगरेट जितना का धुआं जाता है। धुएं से निजात दिलाने के लिए मुफ्त गैस कनेक्शन दिए। मैं गरीब घर से आया हूं और जानता हूं, इसलिए करोड़ों शौचालय बनाए। महिला के नाम पर कुछ नहीं, लेकिन पीएम आवास योजना में मिलने वाला घर माता-बहनों के नाम होता है और उन्हें मालिकाना हक मिलता है।
कमिशन का खेल
जलजीवन मिशन का पैसा दिल्ली से भेजता हूं, कांग्रेस के लोग उसमें कमीशन खा जाते है । बाड़मेर जैसलमेर के अनेक गांवों में काम नहीं हुआ और पेमेंट हो गया। गरीब को धोखा देने वाली कांग्रेस को सरकार में रहने का हक नहीं है।
यहां की सरकार मोदी को रोकने में जुटी है
पचपदारा में रिफाइनरी पूरी होने वाली है। सीमा के आखिरी गांव को भाजपा ने पहला माना और वाइब्रेंट विलेज योजना शुरू की। जिससे उनका विकास हो सके। यहां की कांग्रेस सरकार मोदी को रोकने में जुटी है। उन्होंने गोवंश में फैली लम्पी बीमारी का उल्लेख किया। कांग्रेस को हटाने का लक्ष्य है, उसमें चूक नहीं होनी चाहिए।
देवी देवताओं को किया याद
प्रधानमंत्री ने लोकदेवता खेमाबाबा सहित क्षेत्र के सभी लोक देवी देवताओं को याद करते हुए उनके जयकारे बुलाए।
राम-राम कहना, भळावण-वोट देना
मोदी ने आखिर में कहा कि मेरा एक निजी काम करना, अपने घर-घर जाकर मेरा राम-राम कहना। दूसरी भळावण दी कि अभी शादी ब्याह है वोट भी है, कितना ही जरूरी काम न हो, 25 नवम्बर को वोट देना जरूरी है।
मंच पर रहे मौजूद
प्रदेशाध्यक्ष सी पी जोशी,केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्रङ्क्षसह, कैलाश चौधरी, दसों विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी मौजूद रहे। प्रधानमंत्री का स्वागत किया गया। उन्हें खेमाबाबा की तस्वीर भेंट की गई।

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *