Posted on

भारतीय जनता पार्टी के फायर ब्रांड नेता और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जोधपुर में जनसभा कर राजस्थान की कांग्रेस सरकार को ‘माफियागिरी’ करार दिया। योगी ने कहा कि मुझे ये देखकर आश्चर्य हो रहा है कि भक्ति और शक्ति के लिए जाना जाने वाला राजस्थान आज कराह रहा है और इस वेदना का कारण यहां की कांग्रेस सरकार है। ऐसा लगता है कि यहां सरकार नहीं बल्कि माफियागिरी चल रही है। बता दें कि योगी आदित्यनाथ सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी प्रो.महेन्द्र राठौड़ के पक्ष में बीजेएस क्षेत्र के मटकी चौराहे पर बुधवार को सभा को संबोधित कर रहे थे।

पढ़िए योगी के भाषण के प्रमुख अंश
– पिछले पांच साल में राजस्थान कहां पहुंच गया। अब ये राज्य भ्रष्टाचार, दंगों और अराजकता में नंबर वन पर है। मुझे आज से 2 साल पहले का वह दिन याद है जब जोधपुर की सड़कों पर तलवारें लहरा रही थीं और दंगाई दंगा कर रहे थे। तब मुझे याद आ रहा था एक दंगाई भी यूपी में होता तो मेरा बुडजोकर उसे रौंदकर अब तक ठीक कर चुका होता।

– आप आश्चर्य करेंगे ये सब जब जोधपुर में हुआ तब सरकार मौन थी, वोट बैंक के नाम ये अराजकता फैलाने की छूट कब तक होगी। मैं यही कहने आज आपके पास आया हूं कि राजस्थान में मौजूदा सरकार सुरक्षा, सम्मान, गरीबों का कल्याण और आपकी आस्था को सम्मान भी नहीं दे सकती।

– राजस्थान की सरकार यहां रामनवमी पर रोक लगाती है। मैं जिस भी जिले में जाता हूं, तो पता चलता है कि वहां किसी ना किसी संत की हत्या हो चुकी होती है, लेकिन सरकार कोई सुनवाई नहीं करती। ये सरकार कर्फ्यू और दंगों वाली है।

– राजस्थान में माफियागिरी पनप रही है। युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करते हुए पेपर लीक की घटनाएं लगातार हो रही हैं। कुछ तो दाल में काला है। मैं आपका अभिनंदन करता हूं कि आपने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को पानी पिलाया था। मैं आपसे वादा करता हूं कि आस्था का सम्मान केवल डबल इंजन की सरकार ही कर सकती है।

– आज राजस्थान में अराजकता, गुंडागर्दी और दंगों का माहौल है, जबकि हम दूसरी तरफ देश को देखते हैं तो पीएम मोदी के नेतृत्व में एक नए भारत का दर्शन हो रहा है।

– आज देश की सीमाएं सुरक्षित हुई हैं, ये नया भारत है। 2014 के पहले जो घुसपैठ होती थी, आतंकी वारदात होती थी ये पूरी तरह बंद हो चुकी है। ये नया भारत किसी को छेड़ता नहीं है और कोई छेड़ देता है तो उसे छोड़ता भी नहीं है।

– कांग्रेस ने समस्या दी, पीएम मोदी के नेतृत्व में नए भारत ने समाधान दिया। आतंकवाद की समस्या कांग्रेस की देन, लेकिन धारा 370 खत्म कर उसका समाधान पीएम मोदी ने किया।

– देश के अंदर नक्सलवाद कांग्रेस की देन, लेकिन नक्सलवाद की समस्या का समाधान गरीब कल्याणकारी योजनाओं के जरिए पीएम ने किया।

– कांग्रेस ने अलगाववाद दिया, मोदीजी ने कनेक्टिविटी के जरिए उसका समाधान दिया। कांग्रेस ने देश के अंदर गरीबी दी, अव्यवस्था दी, लेकिन पीएम मोदी ने देश के अंदर सभी लोगों को समान सुविधा का अधिकार दिया।

– तुष्टिकरण के नाम पर कांग्रेस ने जिस तरह की अव्यवस्था फैलाई थी, हमें आश्चर्य होता है कि 2014 से पहले कांग्रेस की सरकार एक ही बात तो करती थी कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार मुसलमानों का है, लेकिन भाजपा सबका साथ-सबका विकास सिद्धांत पर काम करती है।

– मातृशक्ति वंदन अधिनियम के जरिए आधी आबादी को सम्मान देने और दूसरी ओर तीन तलाक पर ताला लगाने का काम भी प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हुआ है।

– 1980 के दौर में कहा जाता था कि रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे, उस वक्त कांग्रेस के लोग हंसते थे, पूछते थे ये कैसे होगा, ये कभी नहीं हो पाएगा। लेकिन हमें विश्वास था। अब 22 जनवरी 2024 को रामलला अपने भव्य मंदिर में विराजमान होंगे।

यह भी पढ़ें- Rajasthan Election 2023: हाईस्पीड पर प्रचार, किसी को दूध-लापसी से तौला तो किसी को कंधे पर उठाया

– अपने भाषण के अंत में योगी आदित्यनाथ ने सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी प्रो.महेन्द्र राठौड़, सूरसागर से देवेंद्र जोशी और शहर विधानसभा से अतुल भंसाली के लिए जनता से वोट मांगे। सभा में केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, राज्य सभा सांसद राजेंद्र गहलोत, कांग्रेस से बीजेपी में आए रामेश्वर दाधीच और महापौर दक्षिण वनिता सेठ सहित नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- <a href="https://www.patrika.com/jaipur-news/congress-candidate-cries-in-sachin-pilots-presence-video-viral-8600833/" target="_blank" rajasthan election : सचिन पायलट के सामने ही फूट-फूट कर रो पड़ा कांग्रेस प्रत्याशी, भावुक होकर की वोट अपील

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *