Posted on

चौहटन में शनिवार आधी रात बाद बदले के मौसम ने मिजाज ने सीमावर्ती क्षेत्र में जम कर कहर बरपाया। यहां बिन मौसम की बरसात के साथ आकाशीय बिजली गिरने से एक बारह वर्षीय किशोर की मौत हो गई। वहीं उसका उसके पिता करंट से झुलस गया। इतना ही नहीं, सरहदी इलाके के गांवों में आकाशीय बिजली गिरने से करीब 125 भेड़ बकरियों की भी मौत हो गई। इसके साथ रविवार अलसुबह शुरू हुई मावठ की रिमझिम बरसात और ठंडी हवाओं से पूरे सीमावर्ती क्षेत्र में सर्दी का तेज होने से मौसमी बीमारियों का भी खतरा बढ़ गया है।

सेड़वा उपखंड के मूलानी गांव की सरहद में सवेरे आठ बजे एक पेड़ के नीचे अपनी भेड़ बकरियों के पास खड़े पिता पुत्र पर अचानक आकाशीय बिजली गिर गई, जिससे पुत्र की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं पिता झुलस गया, जिसका सेड़वा अस्पताल में इलाज चल रहा है। बादल खान साहता व उसका पुत्र मुश्ताक खान साहता (12) रविवार सुबह पशुओं के पास खड़े थे, जहां अचानक आकाशीय बिजली गिरने से मुश्ताक (12) की मौत हो गई और उसका पिता बादल खान घायल हो गया।

बिजली गिरने से धमाके की आवाज के बाद मौके पर पहुंचे परिजनों व लोगों ने पिता पुत्र दोनों को तत्काल सेड़वा अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने मुश्ताक को मृत घोषित कर दिया और बादल खान का उपचार शुरू किया। सूचना मिलने पर बाखासर पुलिस ने सेड़वा अस्पताल पहुंच मामला दर्ज कर शव परिजनों के सुपुर्द करवाया।

यह भी पढ़ें- Rajasthan Weather Alert: सर्दी में मानसूनी मौसम, लोगों ने निकाले छाता व बरसाती

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *