Posted on

फोटो समेत
कड़ी मेहनत का कोई विकल्प नहीं
अपनी मेहनत से सेजू ने पाया एक करोड़ का सालाना पैकेज

बाड़मेर. जब कोई व्यक्ति इच्छा शक्ति को दृढ़ कर देता है तो उसे मुकान पाने से कोई नहीं रोक सकता है। सालाना एक करोड़ का पैकेज। सुनने में जरुर अजीब लग रहा होगा। लेकिन शहर के तिलक नगर में रहने वाले महिपाल सेजू को जापान के टोक्यो की एक कम्पनी दे रही है।
यह पारिवारिक स्थित
सेजू के चार भाई बहनों में सबसे छोटा है। इनके पिता गेमराराम सेजू वन सेवा से सेवानिवृत हुए। वहीं माता कमला देवी गृहणी है।
ऐसे मिला एक करोड़ का पैकेज
दिल्ली से बीकेक के बाद जापान के नगोया शहर में 30 लाख का पैकेज मिला। यही से तीन साल बाद अप्रेल 2023 में टोक्यो शहर की मेकनिका कम्पनी ने एक करोड़ का पैकेज दिया।
कम्पनी का मुख्यालय जापान में है।
ऐसे पाई शिक्षा
सूजे की प्रारंम्भिक शिक्षा बाड़मेर में हुई। जोधपुर से दसवी करने के बाद कोटा में बारवी के साथ-साथ आईआईटी की तैयारी शुरु कर दी। इसके बाद दिल्ली से चार साल की बीटेक की।
ऐसे पाया मुकाम
मेरी सफलता का श्रेय मेरे माता-पिता व गुरुजनों को देता हूं। मेरी प्रारंम्भिक शिक्षा शहर से हुई। दसवी व बारवी कोटा से की। इसी दौरान आईआईटी की तैयारी भी यही से की। चार साल दिल्ली में बीटेक करने के बाद जापान में एक कम्पनी में तीन साल जोब के बाद मेकनिका कम्पनी में एक करोड का पैकेज मिला है। कम्पनी का मुख्यालय जापान में है इसका काम मुख्यत: आईटी कन्सलटेंट का है। कम्पनी की अन्य ब्रांच यूरोप, सिंगापुर, होंगकोंग, मलेशिया और यूएसए में है।
महिपाल सेजू

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *