Posted on

आने वाला नया साल 2024 रेलवे के लिए महत्वपूर्ण है। नए साल में जोधपुर-जयपुर का सफर आसान होगा। पूरे उत्तर पश्चिम रेलवे में विद्युतीकरण-दोहरीकरण कार्य नए साल में पूरा हो जाएगा। इससे ट्रेनों का आवागमन सुगम होगा व यात्रियों को सुविधा होगी। यह बात उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक अमिताभ ने कही। उन्होंने बताया कि ट्रेनों की गति बढ़ाने के लिए पटरियों को बेहतर बनाया जा रहा है।

इंजीनियरिंग, सिग्नल व दूरसंचार विभाग के अधीन कार्य चल रहे हैं। फिलहाल पालनपुर से जुड़ा जोन का एक सेक्शन 130 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रेन को चलाने के लिए तैयार हो गया है, जबकि अन्य सेक्शन भी 100 से 130 के लिए तैयार किए जा रहे हैं। अमिताभ ने कहा कि उत्तर पश्चिम रेलवे में वर्तमान में तीन वन्दे भारत ट्रेन चल रही हैं। नए साल में एक और वन्दे भारत चलेगी। इसके लिए नया रैक उपलब्ध करा दिया गया है। इसका मार्ग व संचालन समय रेलवे बोर्ड तय करेगा। स्टेशनों पर यात्रियों की सुविधाओं को नए स्वरूप में विकसित करने के लिए अमृत स्टेशन के रूप में जोन में 66 स्टेशन तैयार किए जा रहे हैं। 2024 में यात्रियों को बेहतर सेवा देना शुरू कर देंगे।

कर्मचारी संगठनों ने सौंपे ज्ञापन
नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्प्लॉइज यूनियन व उत्तर पश्चिम रेलवे मजदूर संघ की ओर से महाप्रबंधक को कर्मचारियों से जुड़ी समस्याओं का ज्ञापन सौंपा। यूनियन के मंडल अध्यक्ष महेन्द्र व्यास व संघ के अजय शर्मा ने बताया कि इस दौरान संघ का वर्ष 2024 का कलेंडर का विमोचन महाप्रबंधक ने किया।

यह भी पढ़ें- 130 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ेगी ट्रेन, जयपुर से जोधपुर के सफर में बचेंगे 45 मिनट

अधिकारियों को दिए निर्देश
इससे पहले एक दिवसीय दौरे पर जोधपुर आए महाप्रबंधक अमिताभ ने डीआरएम पंकज कुमार ङ्क्षसह व वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मंडल में चल रहे कार्यों की समीक्षा बैठक की व उनको समय पर कार्य पूरे करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें- Vande Bharat Express Train : जयपुर पहुंची एक और वंदेभारत ट्रेन, जल्द दौड़ती नजर आएगी

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *