Posted on

  • 1000 कर्टन अवैध शराब जब्त, गुजरात में होनी थी आपूर्ति
  • अमृतसर-जामनगर ग्रीन कॉरिडोर एक्सप्रेस-वे पर दिया कार्रवाई को अंजाम

बालोतरा जिला पुलिस की डीएसटी टीम, पुलिस थाना पचपदरा व पुलिस थाना मंडली की टीमों ने अमृतसर-जामनगर एक्सप्रेस-वे हाइवे नाकाबंदी में बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए दो मिनी ट्रकों से रूई के तकियों की आड़ में भरी पंजाब निर्मित अंग्रेजी अवैध शराब के 1000 कर्टन जब्त कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक ट्रक को पुलिस थाना पचपदरा व दूसरे को पुलिस थाना मंडली में जब्त किया गया है। पुलिस अब गिरफ्तार तीनों आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी हुई है। जब्त अवैध शराब की अनुमानित बाजार कीमत सवा करोड़ रूपए आंकी गई है। अवैध शराब की आपूर्ति गुजरात राज्य में की जाने की बात प्राथमिक पुलिस जांच में सामने आई है।

रूई के तकियों की आड़ में अवैध शराब
पुलिस अधीक्षक हरीशंकर ने बताया कि रविवार को सूचना मिली कि भारतमाला परियोजना की सिक्सलेन सड़क से अवैध शराब से भरे मिनी ट्रक गुजरात की तरफ जा रहे है। इस पर पुलिस थाना मंडली व पचपदरा की टीमों के साथ डीएसटी टीम ने भारतमाला सड़क पर वाहनों की जांच शुरू की। इस दौरान पटाऊ के पास पुलिस थाना पचपदरा की टीम ने एक मिनी ट्रक को ट्रक को रूकवाया तो मिनी ट्रकों में रूई के तकियों की आड़ में अवैध शराब के 470 कर्टन भरे हुए थे, जिन्हें जब्त कर चालक हरियाणा के पंचकुला जिले के सुभाष नगर, एचएमटी पिंजौर निवासी शुभम पुत्र सतीश कुमार वाल्मिकी को गिरफ्तार किया गया। वहीं दूसरी कार्रवाई में मंडली थाना पुलिस ने इसी एक्सप्रेस वे पर एक मिनी ट्रक को रूकवाया तो उसी में भी रूई के तकियों के बीच पंजाब निर्मित अवैध शराब के 530 कर्टन भरे हुए थे, जिन्हें जब्त कर ट्रक चालक बाड़मेर के धोरीमन्ना थानांतर्गत बेनिवालसर, बाछड़ाऊ निवासी लक्ष्मण पुत्र विशनाराम जाट व सहयोगी बाड़मेर के चौहटन थानांतर्गत इसरोल निवासी दलाराम पुत्र जेठाराम जाट को गिरफ्तार किया गया।

आबकारी एक्ट में मामला दर्ज कर जांच शुरू

पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट में मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। आरोपियों से प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि दोनों ट्रकों में भरी अवैध शराब की आपूर्ति गुजरात में होनी थी। चालकों ने बताया कि उन्होंने 6 घंटों में ट्रकों से 400 किमी. से अधिक दूरी तय की है।

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *