Posted on

सिणधरी। जोधपुर विद्युत वितरण निगम के प्रशासनिक सचिव ने कस्बे के सहायक अभियंता कार्यालय में तत्कालीन तकनीकी सहायक के खिलाफ वर्ष 2018 में वित्तीय अनियमित की शिकायत पर संज्ञान में लेते हुए कार्रवाई की। तकनीकी सहायक द्वितीय संतोष यादव को निलंबित करते हुए मुख्यालय बाड़मेर जोनल चीफ इंजीनियर कार्यालय में किया। गौरतलब है की तकनीकी सहायक द्वितीय ने पद पर रहते हुए विद्युत बिलों में नियमों से विपरीत जाकर राशी कम करने कार्य किया था। वर्तमान में पायला कला सहायक अभियंता कार्यालय से कार्यरत तकनीकी सहायक को निलंबित किया।


बिलों में हेराफेरी कर चहेतों को पहुंचाया लाभ

तकनीकी सहायक द्वितीय संतोष यादव ने बड़े बिल वाले उपभोक्ताओं ,चहेते लोगों को लाभ पहुंचाने, स्वयं के फायदे के लिए लंबे समय से बिलों में हेराफेरी हुए डिस्कॉम को नुकसान पहुंचाया। ऑनलाइन सिस्टम व ऑफलाइन के आधार पर बिलों में रीडिंग का फेर बदल कर उपभोक्ताओं को लाभ पहुंचाया। इसकी जानकारी व शिकायतें मिलने पर विभाश्य स्तर पर जांच शुरू की। दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की।

यह भी पढ़ें : राजस्थान पुलिस ने रोडवेज बस रुकवाकर की चेकिंग तो निकला ऐसा सामान, यात्री भी हैरान रह गए

लंबे समय से चल रही थी जांच, अब किया निलंबित

जानकारी अनुसार तकनीकी सहायक द्वितीय संतोष कुमार ने वर्ष 2018 से 2021 तक सिणधरी कार्यालय में रहते हुए पद का दुरुपयोग किया। वित्तीय अनियमिताएं बरती। निजी आर्थिक लाभ के लिए उसने सिणधरी सहायक अभियंता कार्यालय क्षेत्र केे उपभोक्ताओं को नियमों से विपरीत जाकर बिलों में राशि कम की। डिस्कॉम को नुकसान पहुंचाया। इस पर इसके खिलाफ जांच शुरु की। जांच रिपोर्ट में दोषी पाए जाने पर निलंबित किया। जोधपुर विद्युत निगम प्रशासनिक सचिव ने 22 मार्च को आदेश जारी कर निलंबित किया।

यह भी पढ़ें : अब सड़क पर बाइक से पटाखा फोड़ने वालों की खैर नहीं, होगी सख्त कार्रवाई


इनका कहना है

कार्मिक के खिलाफ पूर्व में डिस्कॉम के विद्युत बिलों में हेराफेरी सहित अन्य अनियमिताओं को लेकर जांच की जा रही थी ।दोषी पाए जाने पर उस संदर्भ में उसे निलंबित किया।
-सोनाराम पटेल, अधीक्षण अभियंता बालोतरा

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *