Posted on

बालोतरा जिले के पाटोदी क्षेत्र के सांगरानाडी गांव में शनिवार रात को भजन संध्या की आड़ में लक्की ड्राॅ खोलने के दौरान ड्रॉ संचालकों व एजेंटों के बीच विवाद हो गया। संचालकों ने कूपन बेचने से मिली पूरी राशि देने के बाद लक्की ड्रॉ खोलने की बात कही तो एजेंट इससे मुकर गए। एजेंटों ने आधी राशि पहले व आधी राशि लक्की ड्रॉ खोलने के बाद देने की बात कही।

यह भी पढ़ें: शीतला सप्तमी पर आज इन जगह पर लगेंगे मेले |

बढ़ गई तनातनी
इसी तनातनी में यहां पर पहुंचे कूपन कटवाने लोगों ने हंगामा कर दिया। हंगामें के दौरान संचालक मंडल से जुड़े कुछ लोग मौके से कूपन बुक, रजिस्टर इत्यादि लेकर भाग गए। गुस्साए लोगों ने कूपन खोलने के लिए रखे प्लास्टिक ड्रम इत्यादि तोड़ दिए। सूचना पर पचपदरा थाना पुलिस मौके पर पहुंची तथा एक युवक को गिरफ्तार कर थाने लेकर आई।

यह भी पढ़ें: होटल की आड़ में काला कारोबार, चार आरोपी गिरफ्तार

399 रुपए में बेचे जा रहे थे कूपन
पिछले कई महीनों से लोगों को 399 रुपए के लक्की ड्रॉ के कूपन बेचे जा रहे थे। इसके लिए ड्रॉ संचालकों की ओर से कूपन काटने के लिए बाकायदा कमीशन पर एजेंट नियुक्त किए गए थे। इन्हीं एजेंटों ने हजारों लोगों के लक्की ड्रॉ में शामिल होने के कूपन काटे थे। शनिवार रात को सांगरानाडी में लक्की ड्रॉ खोलना था। ड्रॉ खोलने से पहले संचालकों व एजेंटों में रुपए के बंटवारे को लेकर तनातनी हो गई। संचालकों व एजेंटों के बीच तनातनी देख मौके पर मौजूद कूपन कटवाने वाले लोगों में गुस्सा फूट गया। कूपन कटवाने वाले लोगों ने कुछ संचालकों को कमरे में बंद कर दिया तो कुछ संचालक मौके से कूपन बुक, रजिस्टर इत्यादि सामान लेकर भाग गए। सूचना पर पचपदरा थाना पुलिस मौके पर पहुंची तथा मौके से एक युवक चंदनसिंह पुत्र सोहनसिंह निवासी करालिया को गिरफ्तार किया।

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *