Posted on

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान की बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट से बुधवार को कांग्रेसी प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल ने नामांकन दाखिल किया। इससे पहले बाड़मेर जिला मुख्यालय स्थित आदर्श स्टेडियम पर नामांकन सभा हुई, जिसमें राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेशाध्यक्ष गोविंदसिंह डोटासरा, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली और उम्मेदाराम ने संबोधित कर ‘शक्ति प्रदर्शन’ किया। नामांकन सभा के दौरान अशोक गहलोत पसीने से लथपथ नजर आ रहे थे, लेकिन फिर भी उन्होंने भाजपा और पीएम मोदी को घेरने में कोई कोरकसर नहीं छोड़ी। वहीं अंत में राजस्थानी गीतों में डोटासरा थिरकते हुए भी नजर आए।

19 अप्रेल से चलेगी कांग्रेस की हवा : गहलोत
नामांकन सभा में गहलोत ने कहा कि 19 अप्रेल आते-आते देशभर में कांग्रेस की हवा चलेगी और बड़ी संख्या में कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार जीतेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा ने 400 पार का नारा इसलिए दिया है, ताकि जनता इनके जुमले में फंसकर वोट करे। आज पीएम मोदी और उनकी पार्टी घबराई हुई है। इसलिए कांग्रेस के लोगों को डरा धमाकर भाजपा में शामिल करा रही है। आज भाजपा ने देश में लोकतंत्र को खत्म करने का काम किया है। आज ये चुनाव सिर्फ उम्मेदाराम का नहीं बल्कि लोकतंत्र, संविधान और देश को बचाने के लिए है। राजस्थान सरकार पर हमला बोलते हुए गहलोत ने कहा कि आज तीन महीने हो चुके हैं, लेकिन भाजपा सरकार अभी तक कोई काम नहीं कर पाई है।

जमकर बरसे डोटासरा
प्रदेशाध्यक्ष गोविंदसिंह डोटासरा ने कहा कि मोदी की तानाशाही और भाजपा-आरएसएस की हिटलरशाही को खत्म करने के लिए ही इंडिया गठबंधन बना है। पिछले 10 साल में भाजपा ने भाषणबाजी के अलावा कुछ नहीं किया। इनकी नीति है कि झूठ बोलो और तब तक बोलो, जब तक कि वह झूठ सच नहीं लगने लग जाए। उन्होंने कहा कि आज बाड़मेर की रैली पीएम मोदी की रात की नींद गायब कर देगी। राज्य के शिक्षामंत्री मदन दिलावर पर निशाना साधते हुए डोटासरा ने कहा कि वो कहते हैं कि एक दिन गहलोत और डोटासरा जेल जाएंगे, हम कहते हैं, जेल तो जाएंगे, पर आपसे मिलने के लिए। बाड़मेर से निर्दलीय प्रत्याशी का नाम लिए बिना डोटासरा ने कहा कि ये लोग अलग-अलग वेश में बस जनता को ठगने का काम करते हैं। वहीं नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने आज तक देश के गरीबों को रुलाने काम किया है। ये चुनाव देश के लिए है। हमें देश को बचाना है।

त्रिकोणीय मुकाबले के आसार
आपको बता दें कि बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर लोकसभा चुनाव में केंद्रीय राज्य मंत्री व मौजूदा सांसद कैलाश चौधरी भाजपा प्रत्याशी हैं, तो वहीं कांग्रेस ने चुनाव से ऐन पहले राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी छोड़कर शामिल हुए उम्मेदाराम बेनीवाल को प्रत्याशी बनाया है। इधर, इन दोनों प्रमुख राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों को टक्कर देने के लिए शिव विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक रविंद्र सिंह भाटी भी मुकाबले में बने हुए हैं। उम्मेदाराम 2018 के चुनाव में बायतु विधानसभा सीट से आरएलपी के प्रत्याशी रहे। इस चुनाव में कांग्रेस से हरीश चौधरी तो वहीं भाजपा की ओर से उस वक्त के तत्कालीन विधायक कैलाश चौधरी ताल ठोक रहे थे, जिसमें उम्मेदाराम को हार का सामना करना पड़ा था। वहीं 2023 में भी उम्मेदाराम राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से चुनावी मैदान में उतरे। फिर से उम्मेदाराम बेनीवाल को हार का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें- ये कैसी मुश्किल हाय…! नामांकन दाखिल का अंतिम दिन कल, कांग्रेस को इस सीट से नहीं मिल कोई उम्मीदवार

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *