Posted on

Lok Sabha Election 2024: जोधपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी करणसिंह उचियारड़ा की नामांकन सभा में लंबे समय बाद मारवाड़ में कांग्रेस एकजुट दिखी। कांग्रेस के सभी बड़े नेताओं ने नामांकन सभा के माध्यम से कार्यकर्ताओं को संदेश दिया कि कांग्रेस एकजुट है। मंच पर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट साथ नजर आए। हालांकि दोनों के बीच में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासारा बैठे थे, लेकिन नामांकन सभा में कई बार दोनों अलग-अलग विषयों पर चर्चा करते हुए तो कभी हंसी-मजाक के मूड में दिखे।

नामांकन से पहले हुई रैली
इसके अलावा राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली भी मौजूद रहे। हालांकि इस बीच कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डोटासरा ने भाषण के दौरान कहा, यह एकजुटता बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत की है। राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने भी अपने भाषण से कार्यकर्ताओं को संदेश दिया कि दिल्ली में गहलोत ने पैनल में सिर्फ एक ही नाम भेजा था। उस उम्मीदवार को कांग्रेस ने टिकट दे दिया है। नामांकन सभा से पहले ओल्ड कैंपस से शुरू हुई रैली में कांग्रेसी कार्यकर्ता उत्साहित नजर आए। जगह-जगह कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का पार्षदों ने स्वागत किया।

लोकतंत्र खतरे में : गहलोत
अशोक गहलोत ने कहा कि आज जिन हालात में हमारा देश चल रहा है, ऐसे में लोकतंत्र खतरे में है। इस बार केंद्र में मोदी सरकार आती है तो जनता आगे कभी वोट दे भी पाएगी या नहीं, यह भी नहीं कहा जा सकता। सचिन पायलट ने कहा कि इस बार के लोकसभा चुनाव परिणाम चौंकाने वाले होंगे, क्योंकि जनता भी भाजपा के एजेंडे को समझ चुकी है। अब जनता विकास और प्रगति चाहती है और इसका असर चुनाव परिणामों में देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024 : मोदी-शाह के बाद अब नड्डा आ रहे राजस्थान, राजे के बेटे के लिए करेंगे चुनाव प्रचार

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *