Posted on

Lok Sabha Election 2024 : बाड़मेर के आदर्श स्टेडियम में गुरुवार को बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी शिव विधायक रविंद्रसिंह भाटी (Ravindra Singh Bhati) की नामांकन रैली हुई। रैली में विभिन्न समाज के प्रतिनिधियों ने संबोधित किया। शिव विधायक रविंद्रसिंह ने कहा कि आप लोगों का विश्वास देखकर मेरी हिम्मत बढ़ी है। सर्व समाज और 36 कौम के आदेशानुसार चुनाव का फैसला किया। कल्याणपुर से यात्रा की शुरुआत की। अलग-अलग जगहों पर गया। वहां पर लोगों से मिला, सभी ने अपना आशीर्वाद दिया। इस दौरान देखने में आया कि देश में सबसे ज्यादा पिछड़ा बाड़मेर-जैसलमेर और बालोतरा है। उन्होंने कहा कि यहां एक दिन पहले हुई सभा में कई वक्ताओं ने मुझे लेकर कहा कि रविंद्रसिंह का विजन क्या है? कोई तो नाचते दिखे। इससे युवाओं का क्या संदेश देना चाहते हैं। लोगों के सपनों को सच करने की मेरी विचारधारा है। पिछड़ लोगों को मुख्यधारा में लाने की विचारधारा है। इसके साथ शिक्षा, स्कूल, अस्पताल आदि जहां नहीं है, वहां तक ये सुविधाएं पहुंचना मेरी विचाराधारा है।

क्या कहा था डोटासरा ने
आपको बता दें कि कांग्रेसी प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल की नामांकन सभा में बाड़मेर से निर्दलीय प्रत्याशी का नाम लिए बिना डोटासरा ने कहा कि ये लोग अलग-अलग वेश में बस जनता को ठगने का काम करते हैं। डोटासरा ने कहा था कि मोदी की तानाशाही और भाजपा-आरएसएस की हिटलरशाही को खत्म करने के लिए ही इंडिया गठबंधन बना है। पिछले 10 साल में भाजपा ने भाषणबाजी के अलावा कुछ नहीं किया। इनकी नीति है कि झूठ बोलो और तब तक बोलो, जब तक कि वह झूठ सच नहीं लगने लग जाए।

कई रैलियां देखी, ऐसी नहीं
पूर्व राज्यसभा सदस्य नारायणसिंह माणकलाव ने कहा कि उनकी उम्र 85 साल हो गई है और कई रैलियां देखी है, लेकिन ऐसी रैली नहीं देखी, यह तो रैला है। मैं पार्टी के बंधन को तोड़कर यहां आया हूं। सभा में कई वक्ताओं ने विचार व्यक्त किए।

आदर्श स्टेडियम से कलक्ट्रेट तक रैली
नामांकन सभा के बाद आदर्श स्टेडियम से कलक्ट्रेट तक रैली निकाली गई। रैली नेहरू नगर ओवरब्रिज, अहिंसा सर्कल, सेवा सदन से होते हुए कलक्ट्रेट तक गई। कार में सवार भाटी ने आमजन का अभिवादन किया। आदर्श स्टेडियम में रैली थी। जैसलमेर रोड, सिणधरी चौराहा, कृषि मण्डी रोड, शहर की तरफ जाम लग गया। करीब 11 बजे से शाम 6 बजे तक यह जाम रहा, जब तक वाहन नहीं निकले।

यह भी पढ़ें- पसीने से लथपथ दिखे गहलोत तो मंच पर झूमे डोटासरा, बाड़मेर में कांग्रेस का ‘शक्ति प्रदर्शन’

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *