Posted on

जोधपुर. बसंत ऋतु में प्रकृति अपना अपूर्व सौंदर्य बिखेरती है। इस ऋतु को मधुरितु और ऋतुराज के नाम से भी जाना जाता है। इसी वजह बसंत पंचमी के दिन गर्ल्स भी पीले वस्त्र पहनना पसंद करती है। पीले रंग के वस्त्र पहनने से दिमाग का सोचने-समझने वाला हिस्सा अधिक सक्रिय हो जाता है, जो मनुष्य के अंदर ऊर्जा पैदा करता है। यह रंग इंसान के भीतर खुशी और उमंग भी पैदा करता है।

ड्रेस डिजाइनर महावीर जैन ने बताया कि बंसत पंचमी को लेकर गर्ल्स में पीले रंग के आउटफिट्स का क्रेज बढ़ा है।ऐसे में बसंत पंचमी पर खूबसूरत और स्टाइलिश पीले रंग के आउटफिट्स गर्ल्स के लिए मार्केट में आए है।

पलाजो सूट्स
जैन ने बताया कि आउटफिट में स्टाइलिश लुक के साथ एलीगेंस का भी टच चाहिए तो पलाजो सूट का ऑप्शन परफेक्ट है। ट्रेडिशनल लुक में बेस्ट पलाजो सूट को गर्ल्स कैजुअल से लेकर फॉर्मल हर एक जगह कैरी कर सकती हैं। बसंत ऋतु के मौके पर पीले रंग के पलाजो सूट गर्ल्स की खूबूसरती को दोगुना कर देंगे।

चूड़ीदार सूट्स
बसंत पंचमी के मौके पर कॉलेज गर्ल्स के लिए पीला चूड़ीदार सूट पहनने का आइडिया भी बेस्ट रहेगा। इसके साथ गर्ल्स थोड़ी हैवी जूलरी कैरी कर सकती हैं। नी लेंथ कुर्ता या थोड़ा लॉन्ग कुर्ता चूड़ीदार के साथ परफेक्ट मेच करेगा।

सेफ व बेस्ट पीली साड़ी
महिलाओं के लिए साड़ी एवरग्रीन के साथ ही सेफ व बेस्ट भी होती है। जिसे युवतियां या महिलाएं उन मौकों पर बिंदास होकर कैरी कर सकती हैं जहां उन्हें ट्रेडिशनल लुक चाहिए। बसंत पंचमी पर अलग-अलग फैब्रिक, डिज़ाइन और स्टाइल वाली पीली साड़ी पहन कर वे अपना जलवा बिखेर सकती हैं।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *