Posted on

बालोतरा (बाड़मेर). करीब एक माह पूर्व बालोतरा कस्बे में मूंगड़ा रोड पर एक युवक के अपहरण के असफल प्रयास व लूट के मामले में संलिप्त एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

पूछताछ में खुलासा हुआ कि आरोपियों ने दो करोड़ की फिरौती के लिए अपहरण की योजना बनाई थी। अपहरण के प्रयास व लूट के मामले के मास्टर माइंड के अलावा एक दर्जन से अधिक आरोपी फिलहाल पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

गत साल 26 दिसम्बर रात्रि में वाडिया मस्जिद बालोतरा निवासी मेहबूबखां सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद स्कूटी पर घर जा रहा था।

इस दौरान मूंगड़ा रोड पर कृषि मंडी के पास एक जीप में सवार बदमाशों ने उसका रास्ता रोक रोका और गले में पहनी सोने की चेन, जेब से दो हजार रुपए व स्कूटी में रखी डायरियां लूट कर ले ली और उसे गाड़ी में डालकर कर ले जाने का प्रयास किया तभी पीछे आ रहे मेहबूब के रिश्तेदारों ने बीच-बचाव कर छुड़ाया था।

सीसीटीवी फुटेज व तकनीकी सहायता से चला पता- मामले के खुलासे को लेकर पुलिस टीम ने घटनास्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज व तकनीकी सहायता से रोशनखां पुत्र बरकत खां मुसलमान व मुस्ताकखां पुत्र शोकतशाह निवासी मूंगड़ा रोड बालोतरा की पहचान कर गिरफ्तारी के प्रयास शुरू किए।

इसके बाद पुलिस ने मुस्ताकखां को दस्तयाब कर पूछताछ की तो उसने रोशनखां व अन्य आरोपियों के साथ योजनाबद्ध तरीके से वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया।

फिरौती के लिए किया था अपहरण का प्रयास-

आरोपी मुस्ताक खां ने प्रारंभिक पूछताछ में बताया कि रोशन खां व अन्य आरोपियों ने मेहबूबखां से 2 करोड़ रुपए फिरौती लेने के लिए अपहरण की योजना बनाई थी। इसके बाद रोशनखां ने सिवाना क्षेत्र के बदमाशों को भी योजना में शामिल किया था।

उसमें से रैकी करने के लिए मुस्ताक को 10 लाख रुपए मिलने थे। मुस्ताक कई दिन से मेहबूब की रैकी कर रहा था। उस दिन मुस्ताकखां को पता था कि मेहबूब मोम्मडन ग्राउंड में आयोजित सामाजिक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए जाएगा तथा देर रात को वापस घर जाएगा।

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *