Posted on

बाड़मेर. हार्वर्ड में लेक्चर देने के बाद बाड़मेर लौटी रूमादेवी का बुधवार को यहां महिला दस्तकारों ने अनूठे अंदाज में स्वागत किया। स्थानीय महिला हस्तशिल्पियों ने ग्रामीण विकास एवं चेतना संस्थान बलदेव नगर में फैशन शो का आयोजन कर उनकी अगवानी की।

कार्यक्रम की शुरुआत राजस्थानी घूमर नृत्य से हुई। जिसके बाद बाड़मेर कशीदाकारी परिधानों का तीन राउंड में फैशन शो आयोजित हुआ। इस मौके पर रुमा देवी ने कहा की जितनी ख़ुशी हार्वर्ड जाकर हुई उतनी ख़ुशी इस बात से हो रही है की महिला दस्तकार खुद इतनी सक्षम हो गई है की स्वयं फैशन शो आयोजित करने की सामथ्र्य प्राप्त कर ली है।

जिसमें वे खुद मॉडल, डिज़ाइनर का रोल अदा कर उनका सपना साकार कर रही है। यह दस्तकारों के सशक्तिकरण होने का महत्पूर्ण सूचकहै। कार्यक्रम में वीणा भजन कलाकार सुरेश जाणी, नरसिंह बाकोलिया व केहराराम मेघवाल ने प्रस्तुति दी।

न्यूयार्क में बड़े फैशन में प्रस्तुत होगी बाड़मेरी कला

रुमा देवी ने बताया की उनका अमरीका दौरा बेहतर रहा। जल्द ही न्यूयार्क में बाड़मेरी कला को एक बड़े फैशन शो के माध्यम से प्रस्तुत किया जाएगा।

साथ ही अमरीका के विभिन्न शहरों में क्राफ्ट प्रदर्शनियों के आयोजन की भी योजना है। संस्थान सचिव विक्रमसिंह ने महिला दस्तकारों का इस अनूठे आयोजन के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *