Posted on

बाड़मेर. ऑफिसर्स कॉलोनी शहर के प्रशासनिक अधिकारियों का आवासीय क्षेत्र है। इस सरकारी आवासीय कॉलोनी में जिला कलक्टर, अतिरिक्त जिला कलक्टर भी निवास करते हैं,लेकिन यहां भी गंदगी का आलम नजर आता है। ऑफिसर्स कॉलोनी में अतिरिक्त जिला कलक्टर आवास के पीछे की सड़क पर पिछले पन्द्रह दिन से गंदा पानी पसरा हुआ है। इसके चलते यहां आवाजाही प्रभावित हो रही है, लेकिन सुध लेने वाला कोई नहीं है। आसपास के निवासियों को गंदगी व बदबू के बीच रहने को मजबूर होना पड़ रहा है। गौरतलब है कि इस रोड से प्रतिदिन सैकड़ों विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी को लेकर कोचिंग के लिए पैदल आते-जाते हैं। उनको कीचड़ के बीच से गंदे गुजरना पड़ता है। वहीं मोड़ पर गंदा पानी पसरा होने पर बचने के लिए वाहन चालक गलत साइट से वाहन निकालते हैं, इस दौरान श्रीमाली स्ट्रीट से आने वाले वाहन चालकों को दूसरा वाहन नजर नहीं आता और दुर्घटना होती हैं। पिछले एक पखवाड़े से यह स्थिति होने के बावजूद कोई इस आेर ध्यान नहीं दे रहा।

दरवाजा खोलना भी मुश्किल- जिस रोड पर यह गंदा पानी पसरा है, उसके पास रहने वाले घर वालों को सर्वाधिक परेशानी सहनी पड़ रही है। दरवाजे पर गंदा पानी फैला होने व बदबू होने से दरवाजा भी खोलना मुश्किल हो रहा है। एक-दो घरों ने आवाजाही भी पिछले दरवाजे से शुरू कर दी है।
सड़क को भी नुकसान- कई दिनों से पानी पड़ा होने के कारण अब सड़क को भी नुकसान हो गया है। यहां जगह-जगह छोटे-छोटे गड्ढे नजर आ रहे हैं। जो हादसों को भी न्योत रहे हैं।

एक पखवाड़े से परेशान- पिछले एक पखवाड़े से पानी पसरा हुआ है। इसके चलते घर से निकलना मुश्किल हो गया है। नगरपरिषद को शिकायत की तो भी ध्यान नहीं दिया जा रहा।- कमालखां, स्थानीय निवासी

कार्मिक भेज करवाएंगे सफाई

सुबह ही सफाई निरीक्षक को भेज वस्तु स्थिति दिखवाऊंगा। सफाई कर्मचारी भेज कर व्यवस्था दुरुस्त की जाएगी।- दिलीप माली, सभापति नगरपरिषद बाड़मर

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *