Posted on

बाड़मेर. आदर्श स्टेडियम का पार्क पानी को तरस रहा है। पौधों को नियमित पानी नहीं मिलने से सूखने के कगार पर है। पार्क में पानी नहीं आता है। यहां पर प्याऊ के लिए भी पानी बाहर से मंगवाना पड़ रहा है। इसके कारण हरियाली गायब हो रही है। पानी के अभाव में पार्क उजड़ा चमन नजर आ रहा है।

गर्मी बढऩे के साथ पौधों को पानी की जरूरत ज्यादा रहती है। लेकिन यहां स्थिति ये है कि पेड़-पौधों और दूब को पानी नियमित नहीं मिल रहा है। गर्मी में दो बार पानी की जरूरत होती है। लेकिन यहां एक बार भी पानी नसीब नहीं हो रहा है।इसके कारण दूब पहले ही गायब हो चुकी है और अब तो पेड़-पौधे भी जलने की अवस्था में है।

सूख चुके पाइप

पार्क का कनेक्शन कटे काफी लम्बा समय बीत चुका है। इसलिए यहां पानी नहीं पहुंचता है। पौधों को पानी देने के लिए जगह-जगह लगे पाइप सूख चुके हैं। जिम्मेदारों को पानी नहीं मिलने की जानकारी है। लेकिन अनदेखी बरती जा रही है।
प्याऊ में दमकल भरती है पानी

यहां भ्रमण के लिए आने वाले लोगों को भी पीने का पानी नहीं मिलता है। यहां बनी प्याऊ भी अधिकांश समय सूखी मिलती है। प्याऊ में पानी नहीं होने की जानकारी मिलने पर दमकल को भेजा जाता है। दमकल से प्याऊ को भरा जाता है।

पौधे जल चुके हैं

यहां पर हरियाली गायब होती जा रही है। पानी के अभाव में पेड़-पौधे जल रहे हैं। पौधों की अच्छी देखरेख होनी चाहिए।

– हंसराज

यहां पर घूमने आते हैं तो अधिकांश समय प्याऊ में पानी नहीं मिलता है। आसपास भी कहीं पानी नहीं हैं।

– जगदीश

अब पार्क में आने से पहले ही घर से पानी की बोतल लेकर आते हैं। जब बच्चे साथ होते हैं तो कैम्पर लाना पड़ता है। यहां पानी मिलता नहीं।

– खेमचंद

हम दोस्त यहां सप्ताह में तीन-चार बार आते हैं। लेकिन पानी की कमी यहां हमेशा अखरती है।

– पठान खान

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *