Posted on

जोधपुर. कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार जारी है। विदेशों से जोधपुर आए लोगों में इस वायरस के अधिक लक्षण देखे जा रहे हैं और अब सोमवार को एक और मरीज सामने आने से प्रशासन के हाथपांव जैसे फूल गए हैं। मरीज को एमडीएम अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 5 दिन पहले ईरान से जोधपुर मिलिट्री स्टेशन में लाए गए 277 भारतीयों में से एक 41 वर्षीय व्यक्ति को कोरोना होने की पुष्टि हुई है। फिलहाल इस मरीज को मथुरादास माथुर अस्पताल में भर्ती किया गया है। इनके साथ 71 वर्ष की महिला को भी भर्ती किया गया है। जिसमें इन्फ्लूएंजा जैसे लक्षण थे लेकिन उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। रविवार को स्पाइस जेट से ईरान में फंसे 275 भारतीयों को लाया गया है।

गौरतलब है कि जोधपुर से पहले जैसलमेर मिलिट्री स्टेशन पर भी 434 भारतीयों को ईरान से लाकर चौदह दिनों के लिए आइसोलेशन में रखा जा रहा है। अब तक सरकार विदेशों में फंसे भारतीयों को लाने के लिए सरकारी एयरलाइंस कम्पनी एयर इंडिया का उपयोग कर रही थी। पहली बार निजी एयरलाइंस कम्पनी को इसकी जिम्मेदारी दी गई है। स्पाइस जेट अपने बोइंग-737 में यात्रियों को लाएगी। इसके बाद विमान को फ्यूमिगेट भी किया जाएगा।

सेना ने शुरू किया ऑपरेशन नमस्ते
भारतीय सेना की दक्षिणी कमान ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए ऑपरेशन नमस्ते शुरू किया है। कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सीपी मोहंती ने बताया कि सभी फॉर्मेशन कमांडर और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना से निपटने के लिए सोशियल डिस्टेंसिंग सहित अन्य सुरक्षात्मक उपाय करने के निर्देश दिए गए हंै ताकि किसी भी तरह से संक्रमण को रोका जा सके। सेना की टुकडिय़ों की एक जगह से दूसरी जगह पर गैर जरूरी मूवमेंट भी बंद कर दी गई है। सेना एक्स सर्विसमैन और वीर नारियों के प्रति भी जिम्मेदार पूर्वक भूमिका निभा रही है।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *