Posted on

जोधपुर. सांसद और केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने शुक्रवार को अपने निवास पर मीडिया से बातचीत में कहा कि हम देश बनाने वाले लोग हैं, देश बांटने वाले नहीं। कांग्रेस को गुमराह और भ्रमित करने वाली पार्टी बताया। कोरोना को लेकर राजस्थान के हालात के सवाल पर शेखावत ने कहा कि यहां निश्चित रूप से केस बढ़े हैं। राजनीतिक मजबूरियों के चलते सरकार की नाक के नीचे जयपुर में और मुख्यममंत्री के अपने क्षेत्र जोधपुर में सरकार विफल हो गई।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के जनता को सीधा पैसा देने के सवाल पर शेखावत ने कहा कि कांग्रेस ने सिर्फ तुष्टीकरण और वोटबैंक की राजनीति के माध्यम से चहेतों को कुछ न कुछ देने का काम किया। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजन लोगों को अधिकार देना है। मोदी के दूरदर्शी निर्णय का परिणाम है कि देश में कोरोना को महामारी बनने नहीं दिया गया।

एक साल में कई उपलब्धियां
नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा होने पर शेखावत ने कहा कि अयोध्या में राममंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त होना, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370, 35ए हटाना सरकार की बड़ी उपलब्धि हैं। एक वर्ष पूरा होने पर उत्सव मानने के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि भाजपा इतनी संवेदनहीन नहीं है कि ऐसे समय में उत्सव मानने की सोचे।

शहीद बिश्नोई के निवास पहुंचे शेखावत
शेखावत शुक्रवार को फिंच गांव पहुंचे और शहीद राजू राम बिश्नोई के निवास पहुंच कर श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद सिनली गांव पहुंच संवेदनाएं व्यक्त की। भाजपा जिलाध्यक्ष देवेंद्र जोशी के निवास गए और उनकी माताजी की कुशलता पूछी। साथ ही वे बाबा रामदेव नगर माता का थान पहुंचे और नर सेवा भंडारे की जानकारी ली। संत लिखमीदास युवा वाहिनी की ओर से पिछले दो माह से किए जा रहे कार्यों की जानकारी ली। इस दौरान नरसिंह देवड़ा, पिंटू गहलोत, नारायण भाटी, नेमाराज प्रजातप, शालू सैनी सहित अन्य मौजूद थे।

कांग्रेस का जवाबी हमला
इधर, शेखावत के बयान और जोधपुर में बैठकें लेकर परेशान करने के आरोप लते हुए कांग्रेस ने कहा कि दो माह में अब संभाला है। जबकि मुख्यमन्त्री अशोक गहलोत कुशल प्रबन्धन से कोरोना को नियंत्रित किए हुए हैं। शहर विधायक मनीषा पंवार व प्रदेश प्रवक्ता अजय त्रिवेदी ने बताया कि इन परिस्थितियों में दो माह से अपने लोकसभा क्षेत्र में नहीं आने वाले सांसद महोदय जी अब शहर आकर किसी भी तरह का रियलाइजेशन करने या दु:ख प्रकट करने की जगह आनन-फानन में बैठकें ले रहे हैं व अधिकारियों पर आंखें तरेर रहे हैं, जो कि गलत है। उन्होंने कहा कि सांसद महोदय से अपेक्षा है कि वे इस संघर्ष काल में कार्यरत अधिकारियों की हौसला अफजाई करें। विधायक पंवार ने कहा है कि उन्हें को टिड्डी दल के बढ़ते आतंक के सम्बन्ध में भी ध्यान देना चाहिए।

एक वर्ष का कार्यकाल शानदार: विधायक व्यास
सूरसागर विधायक सूर्यकांता व्यास ने केन्द्र में नरेन्द्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष पूरा होने पर इसे शानदार कार्यकाल बताया। उन्होंने कहा कि इस दौरान कई ऐतिहासिक निर्णय सरकार ने लिए हैं। उन्होंने मोदी सरकार की दूरदर्शी सोच और कठोर फैसलों से विश्व में भारत की धाक अच्छी होने की बात कही।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *