Posted on

जोधपुर. दिल्ली से कोरोना संक्रमित होकर जोधपुर आए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सभी जवान अब स्वस्थ हो गए हैं। 50 संक्रमित जवानों में से 42 जवानों को उनके मूल ड्यूटी स्थान जयपुर भेज भी दिया गया है जबकि आठ जवानों को दूसरी नेगेटिव रिपोर्ट आने तक क्वारेंटीन सेंटर में रखा गया है। सभी जवान दिल्ली में जामा मस्जिद व शाहीन बाग जैसे इलाकों में ड्यूटी पर तैनात थे।

जयपुर स्थित बीएसएफ की 126वीं बटालियन को मार्च महीने में ड्यूटी के लिए दिल्ली भेजा गया था। वहां बीएसएफ जवानों में कोरोना संक्रमण बढऩे पर 57 जवानों को जोधपुर में बीएसएफ के सहायक प्रशिक्षण केंद्र में बनाए गए क्वारेंटीन सेंटर भेजा गया। एम्स जोधपुर में हुई जांच में 57 में से 50 जवान पॉजिटिव मिले। इसमें से 42 जवानों को एम्स में भर्ती रखा गया जबकि बाद में पॉजिटिव आए आठ जवानों को बीएसएफ के अस्पताल में ही रखा गया था। एम्स से जवानों को स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दे दी गई और 42 जवानों ने जयपुर जाकर ड्यूटी भी जॉइन कर ली है। शेष आठ जवानों को भी शीघ्र जयपुर भेज दिया जाएगा।

बीएसएफ ने दी छुट्टी की मंजूरी
कोरोना संक्रमण के कारण बीएसएफ की ओर जवानों के छुट्टी पर लगाई गई रोक हटा ली गई है। अब जवान छुट्टी पर जा सकते हैं। सार्वजनिक यातायात बंद होने से घर जाने के लिए जवानों को अपने ही निजी वाहन का इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *