Posted on

सब्जी के साथ फैलता गया कोरोना, 30 आ गए पॉजीटिव-
बाड़मेर.
कोरोना को लेकर बालोतरा में हुआ विस्फोट सब्जीमण्डी से शुरू हुआ और अब तक 30 लोग इस चैन से पॉजिटिव आ चुके है। कोरोना को लेकर राहत की स्थिति तब तक नहीं होगी जब तक यह चैन नहीं टूटती है। बालोतरा में फिलहाल 07 वार्ड में कफ्र्यू लगा है।
पंद्रह दिन पहले बालोतरा में सब्जीमण्डी में एक व्यक्ति को कोरोना पॉजिटिव आया। सब्जी और फल का व्यापार करने वाले इस व्यक्ति को जोधपुर के संपर्क में आने से पॉजिटिव आया था। इसको पॉजिटिव आते ही तुरंत ही इसको क्वारंटाइन कर लिया गया। इसके बाद इसी के परिवार के पांच सदस्य एक के बाद एक कोरोना पॉजिटिव आए तो परिवार के सभी सदस्यों को क्वारंटाइन कर लिया गया।
ग्राहकों में पहुंच गया
सब्जी व फल विक्रेता से सब्जी फल लेने वालों की चैन इसके बाद सामने आने लगी और अब तक बालोतरा में आए 61 मामलों मे ंसे 30 तो इसी सब्जी वाले के संपर्क में आने से आए है। यह चैन आगे से आगे फैलती गई है।
चिकित्सा महकमा सक्रिय
चिकित्सा महकमा अब इस बात को लेकर सचेत है कि यह चैन कहां-कहां गई है। संपर्क में आने वाले सारे लोगों को तलाशा गया है। लगातार आ रहे पॉजीटिव के बाद विभाग ने सब्जी मण्डी व कृषि मण्डी दोनों को ही बंद करवा दिया है और अब सब्जी व फल बेचने वालों को हिदायत दी है कि वे किसी भी तरह से लापरवाही नहीं बरतें।
बालोतरा-जसोल में बढ़े मामले
पिछले हफ्ते मे ंबालोतरा व जसोल में मामले लगातार बढ़े है। जसोल में आया केस भी बालोतरा की सब्जी मण्डी के संपर्क से आया और इसके बाद गांव में लगातार एक के बाद एक पॉजिटिव सामने आने लगे है। जसोल कस्बा बालोतरा से सटा हुआ है। ऐसे में बालोतरा व जसोल का संपर्क होने से दोनेां को ही इसको लेकर खतरा बढ़ रहा है।

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *