Posted on

जोधपुर. जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना और विवि के गांधी अध्ययन केन्द्र के संयुक्त तत्वाधान में पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
मुख्य अतिथि कुलपति प्रो. पीसी त्रिवेदी ने अशोक, गुलमोहर, आम इत्यादि के पौधे लगाकर वृक्षों द्वारा आक्सीजन बजट के बारे में जानकारी दी। अध्यक्षता विज्ञान संकाय में अधिष्ठाता प्रो. अशोक कुमार पुरोहित ने विज्ञान संकाय को ग्रीन कैंपस बनाने का संकल्प लिया। एनएसएस समन्वयक प्रो. केआर पटेल और अध्ययन केंद्र के निदेशक डॉ हेमसिंह गहलोत ने वृक्षों की महत्ता पर प्रकाश डाला। एनएसएस के पूर्व समन्वयक प्रो. चैनाराम चौधरी व प्रो. जेताराम विश्नोई ने पर्यावरण संरक्षण के बारे में बताया। संचालन डॉ. प्रियंका पुरोहित और प्रो. प्रवीण गहलोत ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

रोवर स्काउट ने रौपे पौधे
जोधपुर. जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय के नए परिसर में स्थित विश्वविद्यालय रोवर मैदान में कुलपति प्रो. प्रवीण चंद त्रिवेदी के नेतृत्व में पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाइड के विश्वविद्यालय ग्रुप लीडर डॉ भरत देवड़ा ने कुलपति का स्काउट परंपरा के अनुसार स्कार्फ पहनाकर और रोवर लीडर डॉ. ललित कुमार पंवार ने वोगल पहनाकर स्वागत किया। प्रो. त्रिवेदी ने कार्यक्रम का शुभारंभ गुलमोहर का पौधा लगाकर किया।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *