Posted on

जोधपुर. कोरोना जोधपुर में जानलेवा बना हुआ है। संक्रमितों की बढ़ती संख्या के साथ मौतें भी लगातार हो रही है। प्रशासन के लिए कोरोना पर फतह हासिल करना मुश्किल हो रहा है। वहीं जोधपुर अब तक ३ लाख ४ हजार ९०१ सैंपल लिए जा चुके हैं, इनमें से ३.९२ मरीज संक्रमित निकले हैं। वहीं जोधपुर में गुरुवार को २४५ नए संक्रमित मरीज सामने आए और ४ की मौत हो गई। हालांकि मौतें ४ से ज्यादा है, लेकिन चिकित्सा प्रशासन ने गुरुवार की रिपोर्ट में मौतें शो नहीं की।

डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज ने ८७, एम्स ने ४ और डीएमआरसी ने १५४ नए संक्रमित मरीज बताए। १४१ मरीज गुरुवार को डिस्चार्ज किए गए, इनमें ३० डॉ एसएन मेडिकल कॉलेज अस्पताल और १११ मरीज होम आइसोलेशन से डिस्चार्ज हुए हैं। २८०७ सैंपल की जांच में कुल ८.७२ फीसदी रोगी संक्रमित निकले हैं। संक्रमितों में ८९ फिमेल और १५३६ मेल सम्मिलित हैं।

पूर्व बोर्ड अध्यक्ष माथुर व भाजपा नेता थानवी सहित 4 की कोरोना से मौत
कोरोना से संक्रमित राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष रहे प्रोफेसर जीवनलाल माथुर व भाजपा नेता राधाकिशन थानवी का गुरुवार को निधन हो गया। दोनों ने ही जोधपुर एम्स में अंतिम सांस ली। माथुर (८९) को कोरोना के चलते एम्स में भर्ती करवाया गया था। लाचू कॉलेज के प्राचार्य रहे माथुर का गुरुवार सुबह निधन हो गया। माथुर के निधन पर शिक्षाविदों ने शोक जताया। इसी तरह भाजपा जोधपुर देहात के पूर्व जिलाध्यक्ष थानवी ( ७०) ने भी एम्स में दम तोड़ दिया। भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य व फलोदी व्यापार मंडल के अध्यक्ष थानवी के निधन से शोक की लहर दौड़ गई। राम मोहल्ला जोधपुर निवासी ईश्वर (६२ ) की महात्मा गांधी अस्पताल में मौत हो गई। ये आठ दिन तक अस्पताल में भर्ती रहे। सोजती गेट के अंदर निवासी यशोदा (७५ ) की भी कोरोना से मौत हो गई। ये मरणोपरांत पॉजिटिव आई।

स्वास्थ्य विभाग ने छिपाई मृतकों की जानकारी
वहीं सूत्रों के अनुसार मरने वालों का आंकड़ा गुरुवार को ४ से ज्यादा रहा। लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार देर रात जारी सूची में एक भी नाम उजागर नहीं किया। पत्रिका ने अपने स्तर पर मृतकों की जानकारियां जुटाई। शहर में बढ़ते कोरोना को लेकर प्रशासन अब जानकारियां सावर्जनिक करने से बचने लगा है।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *