Posted on

जोधपुर. एमडीएम अस्पताल के जनाना विंग में पत्नी के नेगेटिव आने पर एक पति गुलाब का फूल लेकर उसे विश करने पहुंचा। रातानाडा गणेशपुरा निवासी भरत की पत्नी सुनीता चार दिन पूर्व संक्रमित आई और उसने मेल बेबी को जन्म दिया। वहीं रविवार को पत्नी के नेगेटिव आने का समाचार सुन पति उसे अस्पताल में गुलाब का फूल देने पहुंचा। जहां अस्पताल स्टाफ ने पहले बाहर रोक लिया और फिर बाई के जरिए पत्नी तक फूल पहुंचाया।

स्टेट व जोधपुर की रिपोर्ट अलग-अलग होने से भ्रम की स्थिति
जोधपुर. स्टेट व और जोधपुर की अलग-अलग रिपोर्ट से स्थिति गुमराह जैसी हो गई है। रविवार को स्टेट रिपोर्ट में १४९ संक्रमित और ४१७ रोगी डिस्चार्ज बताए। वहीं जोधपुर रिपोर्ट में २१८ संक्रमित और इतने ही डिस्चार्ज किए। सवाल है कि एक ही स्टेट से जुड़े जिले में फिर अलग-अलग जानकारियां क्यों साझा की जा रही है।

मौतें भी छिपाई जा रही
जोधपुर की लोकल रिपोर्ट में इन दिनों एक तरफ जहां मौतों का कॉलम हटा लिया गया, वहीं स्टेट की रिपोर्ट केवल ९८ मौतें बयां कर रही है। जबकि वास्तविकता में मौतें जोधपुर में १६५ है। जबकि स्टेट में डिस्चार्ज ९५३४ बता रहे हैं और लोकल ९६१७ डिस्चार्ज हैं। स्टेट रिपोर्ट में कुल संक्रमित ९६४२ है, जबकि सच्चाई है कि जोधपुर में १२६२१ मरीज संक्रमित हो चुके हैं। सूर्यनगरी में कोरोना के एक्टिव केस २८५१ है, लेकिन प्रदेश स्तर की सूची में २२३७ बताए जा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि ये स्टेट रिपोर्ट समूचे प्रदेश में सोशल मीडिया के माध्यम से जनता तक पहुंच रही है। जिसमें भी संपूर्ण तरीके से भ्रामक जानकारी लोगों तक पहुंच रही है।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *