Posted on

बालेसर (जोधपुर). क्षेत्र के ऊंटवालिया गांव में बारात के साथ आने वाली एक गाड़ी पलटने से खुशी का माहौल गम में बदल गया। गमगीन माहौल में परिजनों ने दुल्हन को विदाई दी।

जानकारी के अनुसार बुधवार को संतों की ढाणी ऊंटवालिया गांव में ठाकुरदास की पुत्री पूजा की शादी थी। बारात रावतसर बायतु (बाड़मेर) से आई थी। दूल्हा सहित कुछ बाराती शादी का मुहूर्त प्रात: 8 बजे होने से बुधवार को प्रात: ऊंटवालिया गांव पहुंच गए थे। बारात के साथ एक एसयूवी गाड़ी पीछे आ रही थी जो बीच रास्ते में पलट गई, जिससे चार बाराती गंभीर घायल हो गए, जिनमें से तीन बारातियों की मृत्यु हो गई।

खुशी का माहौल गम में बदला

इस दुर्घटना एवं बारातियों की मृत्यु का समाचार ऊंटवालिया गांव में दुल्हन के घर पहुंचा तो खुशी का माहौल गम में बदल गया। अचानक हुई इस घटना से वर एवं वधू पक्ष में मातम छा गया। जैसे-तैसे गम के माहौल में दुल्हन पूजा के पिता ठाकुरदास एवं परिजनों ने शादी की रस्में पूरी कर गमगीन माहौल में दुल्हन को विदाई दी। इस घटना से गांव में खुशी का माहौल गम में बदल गया तथा शादी की तैयारियां सब धरी की धरी रह गई। दुल्हन के पिता ठाकुरदास असाध्य बीमारी से ग्रसित हैं, उनकी आर्थिक स्थिति भी कमजोर है। ठाकुरदास के भाई एवं अन्य के सहयोग से पूजा की शादी की है ।

उल्लेखनीय है कि बाड़मेर जिले के गिड़ा थाना क्षेत्र के सवाऊ पदमसिंह गांव के पास मंगलवार देर रात बारातियों से भरी कार अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में कार सवार तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि चार लोग गंभीर घायल हो गए। बारात रावतसर से उठवालिया (बालेसर) जा रही थी।

हादसे में जीयाराम (60) पुत्र डूंगरदास निवासी रावतसर, गगदास (39) पुत्र मूलदास निवासी रावतसर, जोधदास (20) पुत्र खुमाणदास निवासी रावतसर की मौके पर मौत हो गई। जबकि बालूदास पुत्र ओमप्रकाश, राजूदास पुत्र सजूदास, अशोकदास पुत्र परमदास निवासी रावतसर, हितेश पुत्र गंगदास निवासी सेवाड़ा, रानीवाड़ा घायल हो गए। घायलों को एम्बुलेंस की मदद से राजकीय अस्पताल पहुंचाया। जहां उनका उपचार चल रहा है। दो गंभीर घायलों को जोधपुर रैफर किया गया।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *