Posted on

जोधपुर.
खाण्डा फलसा थाना पुलिस ने किस्तों में भूखण्ड बेचने का झांसा देकर आमजन से लाखों रुपए की ठगी कर फरार होने वाले थाने के मोस्ट वांटेड को बिहार में छपरा से गिरफ्तार किया। वह नेपाल भागने की फिराक में था।
थानाधिकारी दिनेश लखावत ने बताया कि प्रकरण में मूलत: बिहार में छपरा जिले में अवतार नगर के मिर्जापुर हाल भाकरासनी निवासी मनीष कुमार (51) पुत्र प्रेम प्रसाद कायस्थ थाने का मोस्ट वांटेड था। लम्बे समय से उसकी तलाश चल रही थी। उसके छपरा में होने की सूचना मिली। इस आधार पर हेड कांस्टेबल देवकरण, कांस्टेबल रेवतराम, नेमाराम व सुरेश बिश्नोई की टीम छपरा भेजी गई। जिन्होंने विभिन्न जगहों पर तलाश के बाद मनीष कुमार को पकड़ लिया। वह छपरा से नेपाल भागने की फिराक में था, लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ लिया।
किस्तों में भूखण्ड का लालच देकर दस लाख ठगे
ब्रह्मपुरी निवासी ओमदत्त पुत्र विष्णु दत्त बोहरा ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवा रखा है। आरोपी ने शिवम ग्रीन वैली नाम प्रोपर्टी कम्पनी खोली थी और सस्ती दर पर किस्तों में भूखण्ड बेचने का लालच दिया था। ओमदत्त ने दस लाख रुपए दिए थे, लेकिन उन्हें भूखण्ड की सुपुर्दगी नहीं मिली थी। तब ठगी का मामला दर्ज कराया था। आरोपी के खिलाफ कमिश्नरेट के विभिन्न थानों में जमीन से जुड़ी धोखाधड़ी के तीन दर्जन मामले दर्ज हैं।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *