Posted on

बाड़मेर . नगर परिषद की साधारण सभा शुरू होने के कुछ देर बाद ही हंगामा खड़ा हो गया। विपक्ष के भाजपा पार्षदों ने शहर में विकास कार्यों में भेदभाव का आरोप लगाया और वॉकआउट कर दिया। वहीं सभापति कहते रहे कि शहर के विकास समान रूप से हो रहा है। लेकिन भाजपा पार्षदों ने एक नहीं सुनी और कक्ष से बाहर निकल गए।
नगर परिषद के पंडित दीनदयाल उपाध्याय सभा भवन में बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन व नगर परिषद सभापति दिलीप माली की अध्यक्षता में बैठक शुरू हुई। इस दौरान भाजपा पार्षदों ने नेता प्रतिपक्ष पृथ्वी चांडक के नेतृत्व में शहर के विकास कार्यों में भेदभाव का आरोप लगाते हुए बैठक का बहिष्कार किया। इधर सभापति ने कहा कि बैठक में शहर के चहुमंखी विकास को लेकर मुद्दे लिए गए है। भाजपा की ओर से लगाए गए आरोप निराधार है। महज विपक्ष की भूमिका निभाने के बहिष्कार किया गया है।
21 मुद्दों पर हुई चर्चा
बैठक में जोनल प्लान एवं ले आउट प्लान बनाने, एकीकृत भवन विनियम नियम को अंगीकृत करने, न्यू वृद्धिचंद बस स्टैंड में पूर्व सांसद वृद्धिचंद जैन की मूर्ति लगाने, सीवरेज प्लांट के उपचारित पानी की नीलामी, पालिका बाजार की दुकानों में फेरबदल करने के सम्बंध में शास्ती राशि वसूलने, किराए पर चल रही सम्पतियों के लाइसेंस शुल्क वसूलने, भूमि नियमन, महावीर नगर आवासीय योजना में भूखंड परिवर्तन पर विचार विमशज़्, विकास कार्य व सामग्री क्रय पर विचार, आवासीय शरणार्थी क्वाटर व शहर में अन्य स्थानों पर चल रहे व्यवसायिक निर्माण के नियमितीकरण, कच्ची बस्तियों के विकास, कृषि भूमि पर पट्टे सहित कई मुद्दों पर चर्चा हुई।
वॉकआउट पर बोले सभापति
सभापति ने बताया कि भाजपा के कुछ पार्षद बैठक को बीच में छोड़कर बाहर गए जबकि कुछ पार्षद मीटिंग के अंत तक बैठे रहे। शहर का पूर्ण विकास हो रहा है भाजपा के पास कोई मुद्दा बचा नहीं।
नेता प्रतिपक्ष ने कहा…
नेता प्रतिपक्ष ने बताया कि भाजपा के सभी पार्षदों ने वॉक आउट किया। नगर परिषद की ओर से पूर्ण भेदभाव के साथ काम किया जा रहा है। जिसका हमेशा विरोध किया जाएगा। हम चाहते हैं कि सभी जगह समान रूप से विकास हो।
पार्षदों ने उठाए मुद्दे
पार्षद कैलाश माली व पपसिंह महेचा ने शास्त्री नगर से कृषि मंडी हाइवे की ओर जाने वाले मार्ग का नामकरण तनसिंह चौहान के नाम पर करने की मांग की। साथ ही सफाई कर्मियों की नियुक्ति की बात कही। भाजपा पार्षद लक्ष्मण जीनगर ने जीनगर समाज सभा भवन की मरम्मत व रंग रोगन की मांग की। पार्षद प्रकाश खत्री ने शहर की अव्यवस्थाओं को सुधारने का मुद्दा उठाया।

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *