Posted on

बाड़मेर
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने शनिवार को बाड़मेर जिले के रागेश्वरी थानाधिकारी को 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। थानाधिकारी ने चोरी के मामले में गिरफ्तार आरोपी को मदद करने की एवज में रिश्वत ली थी।

जोधपुर ग्रामीण एसीबी यूनिट के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भोपालसिंह के अनुसार परिवादी लिखमाराम पुत्र उत्तमाराम निवासी बेरीवाला तला बाड़मेर ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि बड़े भाई मोहनराम के दामाद दमाराम निवासी सारणों का तला को पुलिस ने चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया। मामले में रागेश्वरी थानाधिकारी महेन्द्र कुमार सीरवी ने मदद करने, दूसरे मुकदमे में नहीं फंसाने, फुट व फिंगर प्रिंट कोट में फाईल के साथ नहीं लगाने व चालान जल्दी पेश करने की एवज में 30 हजार रुपए की रिश्वत मांगी।

एसीबी टीम के सत्यापन के दौरान आरोपी थानाधिकारी ने सह परिवादी जोगाराम से 15 हजार रुपए लेकर शेष 15 हजार दो दिन बाद देने की बात कही। इस पर शनिवार को एसीबी की टीम रागेश्वरी पहुंच गई। और तय जगह पर थानाधिकारी ने परिवादी से 15 हजार रुपए लिए। इस पर इशारा मिलते ही एसीबी टीम ने आरोपी थानाधिकारी को दबोच कर पेंट की जैब से रिश्वते की राशि बरामद कर रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। एसीबी ने मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू की। कार्रवाई में पुलिस उप अधीक्षक जितेन्द्रसिंह, रीडर मोहन नायक, कांस्टेबल अमरसिंह, संजय, रामकिशोर डावोला, ताराचंद तंवर, लालाराम व चालक ओमप्रकाश शामिल रहे।

केयर्न की वर्दी में आई एसीबी टीम
रागेश्वरी थाना तैल क्षेत्र में स्थापित है। यहां केयर्न व अन्य बाहरी कंपनियां तेल-गैंस क्षेत्र का कार्य कर रही है। कार्रवाई के दौरान एसीबी टीम के अधिकारी केयर्न की वर्दी पहन कर आए, क्योंकि आरोपी थानाधिकारी को एसीबी की भनक नहीं लग पाए।

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *