Posted on

बाड़मेर
शहर के गेहूं रोड़ पर नगर परिषद की बेशकीमती भूमि पर हुए अवैध अतिक्रमण नगर परिषद ने पुलिस-प्रशासन के सहयोग से हटा दिए। अवैध अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस जाब्ता मुस्तैद रहा और नगर परिषद के बुलडोजर ने अवैध कब्जे ध्वस्त कर दिए। नगर परिषद की लगातार हो रही कार्रवाई के बाद भू-माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है।

नगर परिषद ने खसरा नंबर 1434 पर हुए अतिक्रमण चिह्ति कर कार्रवाई को अंजाम दिया। नगर परिषद की टीम ने शनिवार सुबह करीब 16 बीघा जमीन पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई प्रारंभ की, जो दोपहर तक चलती रही। यहां सरकारी जमीन पर किए गए अतिक्रमण को ध्वस्त कर करोड़ो की बेशकीमती जमीन को अतिक्रमण मुक्त करवाया।
अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को विरोध का सामना करना पड़ा, लेकिन बड़ी संख्या में पुलिस बल को देख लोग शांत हो गए और नगर परिषद के बुलडोजर ने पूरे अतिक्रमण ध्वस्त कर दिए। इस दौरान उपखण्ड अधिकारी रोहितसिंह, तहसीलदार प्रेमसिंह, आयुक्त अशोक शर्मा सहित नगर परिषद के कार्मिक मौजूद रहे। उल्लेखनीय है कि एक सप्ताह पूर्व नगर परिषद ने हिंगलाज मंदिर के पीछे कार्रवाई कर अतिक्रमण हटाए थे।

– अतिक्रमियों को नहीं बक्सा जाएगा
सरकारी जमीन पर हुए अवैध अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही लगातार जारी रहेगी। शहर में किसी भी अतिक्रमी को बक्सा नहीं जाएगा। नगर परिषद सूची बनाकर प्लान के अनुसार अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही कर रही है। आज 16 बीघा जमीन पर हुए अतिक्रमण हटाए है। आमजन से अपील है कि वह सरकारी जमीन को स्टाम्प के जरिए नहीं खरीदें। साथ ही नगर परिषद की स्वीकृति कॉलोनी से भूखण्ड खरीदें। – दिलीप माली, सभापति, नगर परिषद

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *