Posted on

बाड़मेर पत्रिका. मुम्बई की पांच माह की बच्ची तीरा को 16 करोड़ रुपए के इंजेक्शन की जरूरत थी तो मुम्बई के लोगों ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर राशि एकत्रित कर उसकी जिंदगी बचाने के लिए अमेरिका से इंजेक्शन मंगवा लिया। बाड़मेर का ललित भी अब 2.75 करोड़ के 26 इंजेक्शन मिलने पर जान बचा सकता है। ललित का बड़ा भाई दिग्विजिय इस इलाज के अभाव में जान खो चुका है और अब ललित के लिए संकट की घड़ी। सरकार से तो आस है ही बाड़मेर और पूरे राजस्थान से इस युवक की जान उम्मीद लगाए हुए है। इधर, राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने मुख्यमंत्री को भी पत्र लिखकर मदद की गुहार की है।

तीरा को मिली यों जिंदगी
मुम्बई की तीरा को एमएसए-1 बीमारी है। पांच माह की बच्ची के लिए अमेरिका से 16 करोड़ के इंजेक्शन की जरूरत थी। माता-पिता ने सोशल मीडिया पर मदद मांगी तो करीब 10 करोड़ रुपए आए। इधर पूर्व मुख्यमंत्री महाराष्ट्र देवेन्द्र फडऩवीस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा तो 6 करोड़ की सरकारी स्तर पर छूट दिलवा दी। तीरा को इंजेक्शन लगने से उसकी जान बच गई है।

ललित को चाहिए 2.75 करोड़
ललित को पोम्पीरोग है। इसका उपचार भी अमेरिका से आने वाले 26 इंजेक्शन से होगा,जिसकी कीमत करीब 2.75 करोड़ है। परिजनों के लिए इतने रुपए का इंतजाम करना मुश्किल है। लिहाजा अब परिजन सरकार और मददगारों से आस लगाए हुए है।

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *