Posted on

जोधपुर. सूर्यनगरी के विभिन्न मंदिरों में फागोत्सव की धूम परवान पर रही। फागोत्सव में श्रद्धालुओं ने बृज में होली ओ रसिया..पिया संग तुझे होली खिलाई..सब सखियों, मैं कैसे होरी खेलूं सावंरिया रे संग.. आदि मनमोहक होरियों से माहौल भक्तिमय बना दिया। राधाकृष्ण की सजीव झांकियों के संग पुष्पहोरी खेलने के प्रति महिलाओं में उत्साह रहा।
पाल रोड श्याम नगर में श्याम जानकी नगर मित्र मंडली की ओर से फागोत्सव मनाया गया। सचिव ज्योति पालीवाल ने बताया कि अध्यक्ष सरिता सिंघवी के नेतृत्व में आयोजित फागोत्सव में अंजू गुप्ता, ज्योति पालीवाल, डिंपल चौहान, पंकज जांगिड़ और मीना ने भक्तिमय होरियां प्रस्तुत की। जूनी धानमंडी स्थित गंगश्याम जी मंदिर में भी भक्तों ने ठाकुर जी संग पुष्प होरी खेलने का आनंद उठाया।
सिटी पुलिस कायस्थ मोहल्ला बैनागढ़ की ओर से आयोजित पुष्प होरी व फाग उत्सव में कायस्थ समाज की चौपासनी सत्संग मंडली के आनंदी लाल व भवनेश माथुर व टीम ने पारम्परिक फाग गीत प्रस्तुत कर मंत्रमुग्ध किया। कार्यक्रम में निरंजन मंथन, सुनील विक्की, नैनजी, मोनिका आदि ने भी होरियां प्रस्तुत की।
बड़ा गणेश मंदिर समिति, नंदनवन मयूर सेवा समिति व गूगल्स सोसायटी की ओर से चौपासनी हाउसिंग बोर्ड 16 सेक्टर स्थित बड़ा गणेश मंदिर में फाग व चैत्र महोत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में फगड़ा घुड़ला कमेटी सिटी पुलिस एवं जोधपुर के प्रमुख कलाकारों ने कार्यक्रम प्रस्तुत कर श्रोताओं को झूमने पर विवश किया। आयोजन समिति की सुमन अग्रवाल,अनुश्री पुनिया,मोनिका चौरडिय़ा, बड़ा गणेश मंदिर समिति के राजेश रूप राय, कुणाल शर्मा,देवेन्द्र शर्मा, विक्रम सिंह पवार ने गायक कलाकारों व अतिथियों का स्वागत किया।

वी क्लब ने मनाया फागोत्सव
वी क्लब एकता की ओर से होटल चन्द्रा इन में फागोत्सव मनाया गया। क्लब सदस्यों ने होली के गीतों पर नृत्य एवं एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दी। क्लब की प्रांतीय अध्यक्ष चन्द्रा सुराणा एवं रीजन चेयरपर्सन मंजू जैन की अधिकारिक यात्रा के दौरान मुख्य अतिथि बहुप्रांतीय अध्यक्ष नीलम मेहता, चन्द्रा मेहता, अनिता मेहता की ओर से क्लब अध्यक्ष माला राठौड़, शकुंतला गुलेच्छा एवं आशा सिंघवी को उत्कृष्ट सेवाओं व महिला शिक्षा, जीव दया, पर्यावरण संरक्षण तथा कोविडकाल में सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मंजू मेहता, नीता जैन, सुनिता सिंघवी का विशेष सहयोग रहा। संचालन रचना सिंघल ने किया।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *