Posted on

बाड़मेर. कोरोनावायरस एक बार फिर पसरता जा रहा है। बिना मास्क के लोग बाजारों में घूम रहे हैं। ग्राहक के साथ दुकानदार भी बेखबर है। बढ़ती भीड़ संक्रमण को और बढ़ा सकती है। बाड़मेर जिले में रोजाना के 8-10 संक्रमित मिल रहे हैं। इससे पॉजिटिव की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है।
कोरोना गाइडलाइन की पालना को लेकर गंभीरता कहीं नहीं दिख रही है। बिना मास्क के ग्राहक को सामान देने पर मनाही है। लेकिन दुकानदार खुद भी नहीं पहनते है और ग्राहक को भी बिना मास्क है तो सामान बेच रहे हैं। जबकि ऐसा करने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाती है। लेकिन सख्ती नहीं होने से लापरवाही का संक्रमण बढ़ता जा रहा है।
फिर रखनी होगी पहले जैसी सावधानी
संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पहले जैसी ही सावधानी रखने की जरूरत है। दुकानों के आगे सोशल डिस्टेंस के लिए व्यवस्था करनी होगी, तभी संक्रमण को फैलने से रोका जा सकेगा। वर्तमान स्थिति में संक्रमण और अधिक फैलने जैसी स्थितियां सामने आ रही है। बाजारों और माल्स में बढ़ती भीड़ और बिना हाथ धोए तथा मास्क नहीं होने पर भी प्रवेश दिया जा रहा है, जो खतरे को बढ़ावा दे रहा है।
माइक से सावधानी की सलाह
शहर में पूरे दिन माइक से आमजन और विशेषकर व्यापारियों को दुकानों पर सोशल डिस्टेसिंग के साथ बिक्री करने की सलाह दी जा रही है। प्रशासन और कई सामाजिक संगठनों की मुहिम लंबे समय से शहर में चल रही है और लोगों को बार-बार सावचेत करने के लिए मुनादी करवाई जा रही है।

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *