Posted on

बाड़मेर. जिले में संक्रमितों की संख्या में भारी बढ़ोतरी चिंताजनक हालात पैदा कर रही है। मेडिकल कॉलेज की माइकोबायोलॉजी लैब से जारी रिपोर्ट में जिले में बुधवार को 24 नए केस मिले हैं। वहीं एक्टिव केस बढ़कर 193 हो गए। महामारी के दौर में अब तक 5845 पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल विश्नोई ने बताया कि बुधवार को प्राप्त 1212 नमूनों की आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट में बाड़मेर शहर के महावीर नगर, रूप नगर से 1-1 केस, नागणेचियान ढूंढा, परेऊ, पचपदरा, रिफाइनरी, कनाना, पारलू, जसाई, बिशाला, भीमथल, कितनोरिया, गोलिया, खेतरलाई झाक, शिव, सिसावा जालोर से 1-1 केस, धोरीमन्ना से 3 केस व बालोतरा शहर से 5 नए संक्रमित मिले हैं। बढ़ते संक्रमित मरीजों की संख्या को देखते हुए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग सतर्कता के साथ अपनी सैम्पलिंग की संख्या में बढ़ोतरी भी की है।

एक्टिव केस बढ़ा रहे खतरा
बाड़मेर में कोरोनावायरस के नए मरीजों की संख्या सैकड़ों में तो पहुंच गई है। ऐसे में बढ़ते एक्टिव केस से भी खतरा दोगुना हो गया है। अभी तक कोविड केयर सेंटर में मरीजों को भर्ती नहीं किया जा रहा है। अधिकांश संक्रमित होम आइसोलेशन में है। वहीं अस्पताल में भी उनको ही भर्ती किया जा रहा है, जिन्हें सांस में तकलीफ और घर पर उपचार संभव नहीं है।

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *