Posted on

बाड़मेर.
वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं गुड़ामालानी विधायक हेमाराम चौधरी ने मंगलवार दोपहर विधायक पद से इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष सी पी जोशी को भेजकर आज ही मंजूर करने का लिखा है। बकौल हेमाराम इस्तीफा मंजूर होने के बाद वे कारण बताएंगे। हेमाराम सरकार बनने के बाद से ही नाराज है। इससे पहले भी वे एक बार इस्तीफे की पेशकश कर चुके लेकिन मंजूर नहीं किया गया था। हेमाराम चौधरी सचिन पायलट गुट के विधायक है।

गुड़ामालानी विधायक हेमाराम चौधरी ने पत्रिका को बताया कि उन्होंने अपना इस्तीफा दोपहर में डेढ़ बजे ईमेल के जरिए विधानसभा अध्यक्ष सी पी जोशी के भेजा है और उनके पी ए को व्हाट्सएप कर दिया है। इस्तीफा आज ही मंजूर करने का उल्लेख किया है। इस्तीफा देने का कारण फिलहाल नहीं बताने का कहतमे हुए हेमाराम ने कहा कि इसका कयास मीडिया ही लगाए। राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को विधानसभा सदस्यता से त्याग पत्र भेज चुका हूं।

खुलकर खड़े रहे थे पायलट के साथ
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व सचिन पायलट के बीच हुई खींचतान के दौरान गुड़ामालानी विधायक हेमाराम चौधरी ने गहलोत का खुलकर विरोध किया और सचिन पायलट के साथ खड़े हुए। उस दौरान उन्होंने कहा था कि कांग्रेस को बचाना है तो नेतृत्व बदलना बहुत जरुरी है। हालांकि उस दौरान उच्च स्तरीय सुलह के बाद मान गए।

मंत्रीमण्डल गठन के दौरान भी हुए नाराज
हेमाराम चौधरी को सरकार में मंत्री नहीं बनाए जाने के बाद उस दौरान भी समथज़्कों में नाराजगी देखी गई थी। उस वक्त जोधपुर हेमाराम के निवास स्थाल पर सैकड़ों की संख्या में समथज़र्् एकत्रित हुए और चेहते विधायक को मंत्री बनाने की मांग को लेकर कार्यकर्ताओं ने इस्तीफे दिए थे। उसके बाद लगातार अशोक गहलोत खेमे से नाराज रहे।

छठी बार बने है विधायक
हेमाराम चौधरी गुड़ामालानी से छह बार विधायक चुने गए है। पूर्व में परिवार कल्याण मंत्री एवं राजस्व मंत्री रह चुके हैं। राज्य की राजनीति में हेमाराम कद्दावर नेताओं में माने जाते हैं।

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *