Posted on

NAND KISHORE SARASWAT

जोधपुर. सूर्यनगरी के विभिन्न सामाजिक और स्वयंसेवी संगठनों की ओर से शहर के विभिन्न क्षेत्रों में जरूरतमंद लोगों को भोजन और कोविड प्रभावित परिवारों को राशन किट का वितरण सोमवार को भी जारी रहा। हिन्दू सेवा मण्डल की ओर से घण्टाघर व शहर के सभी प्रमुख अस्पतालों में भोजन के पैकेट का वितरण किया गया। राज्य सभा सदस्य राजेन्द्र गहलोत घंटाघर मण्डल कार्यालय पहुंच कर जरूरतमंदों को भोजन पैकेट, सेनेटाईजर व मास्क का वितरण किया ।
मरीजों के लिए नि:शुल्क एम्बुलेंस सुविधा का लोकार्पण

जैन युवक मंच जोधपुर की ओर से मानव मात्र को सहायता के लिए एम्बुलेंस का लोकार्पण सोजती गेट स्थित पुलिस कन्ट्रोल रूम में सहायक पुलिस आयुक्त यातायात रविन्द्र कुमार बोथरा व कोरोना कर्मवीर मुकेश गोदावत, पुलिस उप निरीक्षक नरपत सिंह, अमित सिंघवी, तरुण कटारिया, राहुल कोठारी ने किया। मंच के मितेश जैन ने बताया पुष्पा देवी चांदमल बोहरा ट्रस्ट प्रदत एम्बुलेंस मरीजों एवं कोविड शवों को लाने ले जाने 24 घंटे पूर्णरूप से नि:शुल्क रहेगी व अन्य समाजजनों को लागत मूल्य पर उपलब्ध रहेगी।

नो मास्क नो मूवमेंट जागरूकता अभियान का समापन
राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की जयपुर इकाई, पुलिस विभाग, यूनिसेफ और गैर सरकारी संस्था पीसीसीआरसीएस के संयुक्त तत्वावधान में जागरूकता अभियान का तीसरा चरण सोमवार को संपन्न हो गया। संयोजक विपिन तिवारी ने बताया की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पहल पर ‘नो मास्क नो मूवमेंटÓ अभियान मास्क की उपयोगिता, सोशल डिस्टेन्सिंग की पालना कराने आदि के लिए आमजन को आदत के रूप में अपनाने के लिए चलाया गया। उन्होंने बताया कि 24 मई से प्रारंभ हुए इस अभियान में जागरूकता रथ की ओर से 170 से अधिक कॅालोनियों, बाजारों एवं आसपास की ग्राम पंचायतों में लोगों को जागरूक किया गया।

ब्रेथ बैंक का उद्घाटन

चौपासनी हाउसिंग बोर्ड प्रथम पुलिया स्थित सिंधु सेवा केंद्र में सोमवार को ब्रेथ बैंक का उद्घाटन किया। सेवा केंद्र के राम तोलानी ने बताया कि समाज के भामाशाह अशोक,किशोर पारवानी, अशोक खानचन्दानी के सहयोग से 11
कंस्ट्रेटर मशीनें व तीर्थदास पहलवानी की ओर से 11 ऑक्सीमीटर भेंट किए गए।

लगातार 27 वें दिन नि:शुल्क आवास-भोजन की व्यवस्था
राजस्थान पत्रिका की प्रेरणा से कोविडकाल में अस्पतालों के बाहर परेशान भटकते कोविड मरीजों के पीडि़त परिजनों के लिए पिछले 27 दिन से लगातार रेलवे स्टेशन रोड देव दर्शन गेस्ट हाउस में नि:शुल्क संचालित केयर सेंटर में 1800 परिजनों को नि:शुल्क आवास, भोजन की सुविधा मिली है। राजस्थान ब्राह्मण महासभा जोधपुर के कार्यकारी अध्यक्ष नथमल पालीवाल व सामाजिक समरसता मंच के अध्यक्ष भगवान सिंह सुरपुरा ने बताया कि मानव धर्म के कार्य में विभिन्न जातियों व वर्ग के लोग निस्वार्थ सहयोग कर रहे है। सोमवार को कोविड-19 के मरीजों के परिजनों झलारिया पोकरण से अशरफ अली, रईस खान फलोदी,ओमाराम भोपालगढ़ रामस्वरूप भाटी शेरगढ़ ,भोम सिंह बाड़मेर, श्याम सिंह ललित पाली से पहुंचे।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *