Posted on

जोधपुर. रीट परीक्षार्थियों के महाकुंभ में सूर्यनगरीवासी लगातार दो दिनों तक परीक्षार्थियों की सेवा में जुटे रहे। सर्व समाज की ओर से परीक्षार्थियों और उनके साथ आए अभिभावकों के ठहरने के समुचित प्रबंध के अलावा विभिन्न समाज भवनों में खाने व चाय-पान की व्यवस्था तक की गई। इन समन्वित प्रयासों में सूर्यनगरी की अपणायत की आभा नजर आई।

ब्राह्मण समाज के विभिन्न घटकों की ओर से विभिन्न क्षेत्रों के भवनों में करीब 550 अभ्यर्थियों के ठहरने, भोजन और परिवहन की व्यवस्था की गई। समरसता मंच व सुदर्शन सेवा संस्थान ने परीक्षार्थियों के लिए जसवंत सराय के सामने अल्पाहार के साथ सहायता केन्द्र तथा परिवहन की व्यवस्था की। सरगरा समाज छात्रावास संघर्ष समिति ने अध्यक्ष विष्णु सरगरा की अगुवाई में परीक्षार्थियों के लिए अल्पहार व भोजन की व्यवस्था की। राजस्थान मुस्लिम तेली महापंचायत की ओर से मदरसा नागौरी तेलियान सोजती गेट इंतेजामिया कमेटी और मुस्लिम जमाअत नागौरी तेलियान समिति के सहयोग से सोजती गेट स्थित मदरसा तेलियान में 250 से अधिक परीक्षार्थियों के ठहरने व भोजन की व्यवस्था की गई। महाराज मंछाराम शिक्षा ट्रस्ट, छात्रावास भवन चौपासनी हाउसिंग बोर्ड में जीनगर समाज के परीक्षार्थियों के लिए व्यवस्था की गई । स्टुडेंट्स इस्लामिक आर्गेनाईजेशन ने लगभग 150 परीक्षार्थियों के लिए भोजन व ठहरने की व्यवस्था की। रातानाडा स्थित देवनारायण मंदिर में गुर्जर समाज ने भोजन की नि:शुल्क व्यवस्था की। सारस्वत ब्राह्मण समाज की ओर से पूर्व महापौर घनश्याम ओझा, समाज के अध्यक्ष आरके ओझा तथा संरक्षक हस्तीमल सारस्वत के नेतृत्व मे चौपासनी हाउसिंग बोर्ड स्थित समाज भवन और शहर के भीतरी क्षेत्र कुम्हारिया कुआं स्थित समाज के हेरिटेज भवन में परीक्षार्थियों के लिए भोजन तथा परीक्षा केन्द्र तक परिवहन की व्यवस्था की गई। बिश्नोई धर्मशाला रातानाडा और जम्भेश्वर सेवा संस्थान एम्स में एक हजार से अधिक परीक्षार्थियों के ठहरने और भोजन की व्यवस्था की गई।

बांटे 6000 लंच पैकेट्स

भारत सेवा संस्थान ने परीक्षार्थियों को छह हजार लंच पैकेट्स बांटे। संस्थान के प्रभारी नरपत सिंह कच्छवाहा के अनुसार जिला प्रशासन के निर्देशानुसार चयनित 18 विद्यालयों में विद्यालय स्टाफ के लिए भोजन पैकेट्स उपलब्ध करवाए गए।

योजनाबद्ध तरीके से 60 हजार भोजन पैकेट्स वितरण

जोधपुर. रविवार को दो पारियों में आयोजित रीट परीक्षा के परीक्षार्थियों के लिए प्रशासन के सहयोग से उत्कर्ष संस्था जोधपुर की ओर से जोधपुर नगर निगम तथा आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के परीक्षा केंद्रों पर लगभग 60 हजार परीक्षार्थियों के लिए प्रथम पारी के बाद शुद्ध सात्विक भोजन के पैकेट नि:शुल्क वितरित किए गए। उत्कर्ष क्लासेस एंड एजुटेक प्राइवेट लिमिटेड के फ ाउंडर एंड सीईओ निर्मल गहलोत ने बताया कि वितरण में अलग अलग टीमें परीक्षा केंद्रों तक भोजन की व्यवस्था करने में लगातार जुटी रही। दक्षिण क्षेत्र महापौर वनिता सेठ ने भोजन पैकेट्स के वाहनों को झंडी दिखाकर रवाना किया। योजनाबद्ध तरीके से पैकेट्स वितरण के लिए 47 रूट में प्रत्येक रूट पर 3 से 5 सेंटर निर्धारित गए और प्रत्येक रूट एवं सेंटर के लिए प्रभारी भी नियुक्त किए गए हैं।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *