Posted on

बाड़मेर. मौसम में आ रहे बदलाव के साथ थार में सर्दी का असर बढ़ता दिख रहा है। सुबह और शाम के वक्त हवा में ठंडक का अहसास होने लगा है। रात का पारा गिरने लगा है, वहीं अब दिन के तापमान में भी कमी आनी शुरू हो गई है। इससे मौसम के मिजाज अब सर्दी की तरह हो रहे हैं। वहीं गांवों में सर्दी का असर ज्यादा नजर आने लगा है।
बाड़मेर में अल सुबह और शाम ढलने के बाद गुलाबी सर्दी की दस्तक साफ झलकने लगी है। शाम जल्दी ढलने लगी है और सुबह देरी से हो रही है। दिन का समय कम हो रहा है और रात लंबी हो गई है। दिन में भी पंखों की गति कम करनी पड़ रही है। वहीं रात को तो अब जरूरत भी नहीं रही।
रात का पारा अब 20-22 डिग्री के बीच
बाड़मेर में रात का तापमान सोमवार को 22.1 डिग्री रेकार्ड किया गया। हालांकि यह सामान्य से एक डिग्री अधिक था। लेकिन मौसम में बदलाव के कारण अब रात में हल्की सर्दी घुलने लगी है। वहीं दिन के तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई और पारा 37.7 डिग्री रेकार्ड हुआ। पिछले दो दिनों से अधिकतम तापमान में गिरावट आ रही है।
आगे कैसा रहेगा मौसम
अगले सात दिनों में मौसम का मिजाज और सर्द होगा। विभाग की माने तो अधिकतम तापमान में कमी दर्ज होने की संभावना है। तापमान 35 के आसपास रहेगा और हवा में नमी बढऩे से सर्दी का असर कुछ बढ़ेगा। वहीं रात का पारा अभी 20-22 डिग्री के बीच बना रहेगा। सामान्य मौसम साफ रहने की उम्मीद जताई गई है।

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *