Posted on

बाड़मेर. कोविड फ्री हो चुके बाड़मेर जिले के लिए फिर से संक्रमण की शुरूआत हो गई है। कोविड जांच में बीएसएफ का जवान संक्रमित पाया गया है। जानकारी के अनुसार पांच जवानों की मंगलवार को कोविड जांच हुई थी। जिसमें से एक तेलंगाना से यहां लौटे जवान की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।
जिले में काफी समय से कोविड का कोई केस नहीं मिला है। जबकि रोजाना करीब 150 की जांच होती है। हालांकि इनमें सबसे अधिक भर्ती होने वाले मरीज है। लेकिन कोविड का संक्रमण बाहर से आया है। इस बीच लैब टैक्नीशियन बिहारी पंवार ने बताया कि जवान के पॉजिटिव मिलने पर बुधवार को उसके साथियों के नमूने लिए गए।
खतरा टला नहीं है
विशेषज्ञ बार-बार चेता रहे हैं कि कोविड का खतरा टला नहीं है। कई अन्य देशों के साथ कुछ प्रदेशों में भी नए केस लगातार सामने आ रहे हैं। लेकिन राजस्थान में यह संख्या एक-दो ही है। बाड़मेर में नया केस मिलने से चिंता बढ़ी है। त्योहारी सीजन में ज्यादा भीड़-भाड़ के चलते संक्रमण फैलने की आशंका बढ़ी है।
मास्क लगाकर ही निकले बाहर
चिकित्सा विशेषज्ञों का कहना है कि बिना मास्क बाहर नहीं निकलें और भीड़-भाड़ वाले इलाकों में जाने से कोशिश की जाए कि बचें। बिना मास्क बाहर जाने पर संक्रमण का खतरा ज्यादा हो जाता है।

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *