Posted on

रामसर बाड़मेर. जिला कलक्टर लोक बंधु ने गुरुवार को रामसर के पादरिया एवं अभे का पार पहुंच वहां स्थित बेरियों के पानी का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से क्षेत्र में पानी की समस्या को लेकर वार्ता की। उन्होंने नरेगा के अंतर्गत बेरियों का जीर्णोद्धार करने एवं हैंडपंप लगाने की भी बात कही। साथ ही ग्रामीणों के लिए आवश्यकतानुसार पानी का परिवहन करने के भी निर्देश दिए। इस दौरान राजीव गांधी सेवा केंद्र पादरिया में जनसुनवाई हुई ।जिसमें पादरिया में उप स्वास्थ्य केंद्र स्वीकृत करने, चारदीवारी का निर्माण करने, पानी की सप्लाई समय पर करने एवं स्वास्थ्य संबंधित जांच करने सहित कई अन्य निर्देश दिए गए।
उन्होंने रामसर तहसील मुख्यालय का भी निरीक्षण किया । इस दौरान उन्होंने तहसीलदार एवं अन्य अधिकारियों को विभागीय गतिविधियों को त्वरित गति से संपादित करने के निर्देश दिए। किसी भी प्रकार की ढिलाई बरते जाने पर उनके विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी। साथ ही उन्होंने समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गागरिया का निरीक्षण किया गया ।यहां पर एक एएनएम अनुपस्थित मिली। उन्होंने चिकित्सा प्रशासन को ओपीडी ऑनलाइन करने एवं दवाइयों की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए।

इस मौके पर उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सरकारी योजनाओं को क्रियान्वित करने के भी निर्देश दिए । इस दौरान उपखंड अधिकारी मीनू वर्मा, तहसीलदार प्रेमचंद्र, नायब तहसीलदार छोटेलाल सहित सहित कई अन्य उपस्थित रहे। गौरतलब है कि पादरिया की पेयजल समस्या काे लेकर राजस्थान पत्रिका ने फोटो स्टोरी प्रकाशित की थी जिसमें समस्या को उजागर कर बताया था कि लोग बेरियों से पानी पशुओं की जगह स्वयं जोत कर खींच रहे हैं।

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *