Posted on

 बारिश की सीजन के चलते सीमावर्ती क्षेत्रों के कई तालाब भर गए हैं और रविवार को यहां नहाने के लिए पहुंचे 6 बच्चों में से 3 गहराई में जाने से डूब गए, वहीं एक को बचा लिया गया। वहीं दो अन्य बच्चे तालाब के बाहर ही बैठे रहे। घटना के बाद मासूमों के घरों में कोहराम मच गया।

जानकारी के अनुसार रामसर थाना क्षेत्र के सलाऊ गांव के तालाब में बरसात के बाद काफी पानी भरा हुआ है। रविवार को स्कूल की छुट्टी होने के कारण बच्चे तलाब में नहाने चले गए। इस दौरान तीन बच्चे डूब गए। डूबने की घटना के दौरान अन्य 2 बच्चों ने उनके परिजनों और ग्रामीणों को बुलाया। इसके बाद एक बच्चे को बचा लिया गया। लेकिन तीन को नहीं बचा पाए।
गंभीर हालत में एक बच्चे को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

पुलिस के अनुसार पानी में दलदल था, इसके कारण तालाब में नहाने को उतरे चार बच्चे डूबने लगे, तो बाहर खड़े बच्चो ने दौड़कर ग्रामीणों को सूचना देने पर ग्रामीण मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों व परिजनों ने करीब आधा घंटे की मशकत के बच्चों को बाहर निकला। उन्हें पास में गागरिया के अस्पताल लेकर गए, जहां पर तीन बच्चों ने दम तोड़ दिया। रामसर थानाधिकारी ने बताया कि तीन बच्चों की मृत्यु हुई है और एक के गंभीर होने पर उसे जिला अस्पताल रैफर कर दिया गया। परिजनों ने इस मामले में कोई रिपोर्ट नहीं दी है।
इनकी हुई डूबने से मौत
हादसे में तीन बच्चों की डूबने से मौत हो गई। इसमें शाहीद (12) पुत्र मुराद खान, सोहेल (12) पुत्र शोबदार, आसिफ खान (11) पुत्र मेहसन खान की मृत्यु हो गई। वहीं, जावेद (10) पुत्र शोबदार पानी में गइराई में जाने से गंभीर रूप से घायल हो जाने पर उसे बाड़मेर रैफर कर दिया। बताया जा रहा है कि शाहीद कांग्रेस नेता फतेह मोहम्मद का पौत्र है। अन्य भी चचेरे बड़ेरे रिश्तेदारी में ही है।
स्कूल की थी छुट्टी
रविवार होने के कारण स्कूल की छुट्टी थी। इसके चलते बच्चे सलेऊ के तालाब में नहाने चले गए। जानकारी में आया है कि दो बच्चे नहाने के लिए पानी में नहीं उतरे थे, जब उनके साथी डूबने लगे तो उन्होंने ही चिल्लाकर ग्रामीणों और परिजनों को मदद के लिए बुलाया था। लेकिन पानी का भराव ज्यादा और मिट्टी चिकनी होने के साथ दलदल के कारण बच्चे उसमें फंसते गए थे, बचाने में भी काफी मशक्कत करनी पड़ी। लेकिन चार में से केवल एक मासूम को ही बचा पाए।

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *